ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊयूपी में 30 सीटों पर चुनाव लड़ेगा अपना दल, आप से होगा गठबंधन

यूपी में 30 सीटों पर चुनाव लड़ेगा अपना दल, आप से होगा गठबंधन

अपना दल कृष्णा पटेल गुट की प्रदेश अध्यक्ष पल्लवी पटेल ने कहा है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश की करीब 30 सीटों पर लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारेगी। उन्होंने कहा कि अपना दल आम आदमी पार्टी से गठबंधन...

यूपी में 30 सीटों पर चुनाव लड़ेगा अपना दल, आप से होगा गठबंधन
वरिष्ठ संवाददाता,अयोध्या Thu, 17 Jan 2019 03:30 PM
ऐप पर पढ़ें

अपना दल कृष्णा पटेल गुट की प्रदेश अध्यक्ष पल्लवी पटेल ने कहा है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश की करीब 30 सीटों पर लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारेगी। उन्होंने कहा कि अपना दल आम आदमी पार्टी से गठबंधन करेगा। इसके लिए पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व की आप पदाधिकारियों के साथ बातचीत चल रही है। 

सुश्री पटेल गुरुवार को यहां पीडब्ल्यूडी के गेस्ट हाउस में संवाददाताओं से बातचीत कर रही थी। उन्होंने कहा कि इस समय प्रदेश के विभिन्न जिलों में दौरा कर पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की जा रही है। इन बैठकों में लोकसभा चुनाव से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की जा रही है। इन बैठकों के बाद अपना दल लोकसभा चुनाव के लिए मुद्दे तय करेगा और इसी के आधार पर चुनाव में उतरेगा। 

सुश्री पटेल ने कहा कि आम आदमी पार्टी से गठबंधन तय हो चुका है। इसके अलावा भी अन्य दलों से बातचीत चल रही है। जल्द ही तस्वीर पूरी तरह साफ हो जाएगी। उन्होंने बताया कि 11 फरवरी को प्रतापगढ़ में आयोजित जनसभा से अपना दल चुनावी मुहिम की शुरुआत करेगा। इस जनसभा में अपना दल के साथ गठबंधन करने वाले दलों के नेता भी मौजूद रहेंगे। 
अपना दल के प्रदेश अध्यक्ष ने पूर्व मंत्री शिवपाल यादव के नेतृत्व वाली  प्रगतिशील समाजवादी पार्टी से गठबंधन की संभावना से फिलहाल इनकार किया है। 

उन्होंने बताया कि अभी तक शिवपाल यादव से इस बारे में पार्टी नेतृत्व की कोई बातचीत नहीं हुई है। सुश्री पटेल ने अनुप्रिया पटेल और भाजपा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने आज तक दल के भीतर ओबीसी नेतृत्व पैदा नहीं किया बल्कि जब जरूरत पड़ी तो अपना दल में दो फाड़ करा दिया। पल्लवी पटेल ने कहा कि उनका दल ही असली अपना दल है

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें