DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी में जल्द होगा एक और इंवेस्टर समिट: सतीश महाना

यूपी में जल्द होगा एक और इंवेस्टर समिट: सतीश महाना

प्रदेश के उद्योग मंत्री सतीश महाना ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में औद्योगिक निवेश बढ़ाने के लिए एक और इंवेस्टर समिट जल्द आयोजित किया जाएगा। राज्य सरकार ने यूपी में बेहतर औद्योगिक निवेश का माहौल तैयार किया है। उद्योग लगाने वाला कोई भी उद्यमी 24 घंटे के अंदर मुख्यमंत्री से मुलाकात कर सकता है।

रविवार को औद्योगिक विकास विभाग द्वारा इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउंड सेरेमनी कार्यक्रम में उद्योग मंत्री ने कहा कि यूपी औद्योगिक क्षेत्र की दिशा में तेजी से बढ़ रहा है। प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद उद्यमियों के बीच अच्छा संदेश गया है। इसका असर पूरे देश में दिखाई दे रहा है। यूपी में निवेश का बेहतर माहौल बनाने के लिए कार्यसंस्कृति में बदलाव किया गया। अलग-अलग क्षेत्रों में निवेश के लिए 21 औद्योगिक निवेश की नीतियां बनाई गईं। इसमें कई जटिल नियमों को सरल किया गया, जिससे यूपी में बेहतर निवेश का माहौल तैयार हो सके।

जल्द आकार लेने लगेगा डिफेंस कारिडोर

उन्होंने कहा कि यूपी में कोई भी उद्योग लगा सकता है। इसके लिए सभी द्वार खोल दिए गए हैं। उद्योग लगाने में आने वाली अड़चनें तुरंत समाप्त की जाएंगी। अधिकारियों के आगे उद्यमियों को चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। उद्यमियों को बेहतर सुविधाएं देने के साथ सरकार सुरक्षा भी देगी। उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि डिफेंस कारिडोर बनाने का काम तेजी से चल रहा है। अगले इंवेस्टर समिट तक यह डिफेंस कारिडोर आकार लेने लगेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Another investor summit will be soon in UP: Satish Mahana