ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊअन्नप्राशन संस्कार कार्यक्रम का आयोजन

अन्नप्राशन संस्कार कार्यक्रम का आयोजन

शहर के प्राथमिक विद्यालय रायपुर में बाल विकास विभाग की ओर से अन्नप्राशन संस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा जिले की नोडल अफसर आराधना शुक्ला ने वहां आई माताओं और बालिकाओं...

अन्नप्राशन संस्कार कार्यक्रम का आयोजन
हिन्दुस्तान संवाद,रायबरेली। Sat, 19 Oct 2019 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के प्राथमिक विद्यालय रायपुर में बाल विकास विभाग की ओर से अन्नप्राशन संस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा जिले की नोडल अफसर आराधना शुक्ला ने वहां आई माताओं और बालिकाओं से सीधा संवाद स्थापित किया।
आंगनबाड़ी केंद्र से जुड़ी महिलाएं, बच्चे और उनके अभिभावक इस आयोजन में पहुंचे। नोडल अफसर ने महिलाओं से बात की। उन्होंने उन सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली जो उन्हें विभाग की ओर से मुहैया कराई जाती हैं। टीकाकरण व पोषाहार वितरण के बारे में भी उन्होंने महिलाओं से जानकारी हासिल की। उन्होंने सुझाव भी मांगे कि इस कार्यक्रम को और बेहतर कैसे बनाया जा सकता है। 
इस कार्यक्रम के बाद उन्हें जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान में डीएलएड कर रही छात्राओं से संवाद करना था, लेकिन वहां का कार्यक्रम स्थगित कर वह एनटीपीसी ऊंचाहार चली गई। इस मौके पर उनके साथ डीएम नेहा शर्मा, पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगई तथा अन्य विभागीय अफसर मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें