ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसुकमा नक्सली हमले में अमेठी का लाल अनिल शहीद

सुकमा नक्सली हमले में अमेठी का लाल अनिल शहीद

छत्तीसगढ़ के सुकमा में शुक्रवार की देर रात हुए नक्सली हमले में मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ में उप निरीक्षक के पद पर तैनात अमेठी के नरैनी गांव का एक लाल शहीद हो गया। शहादत की सूचना से परिवार में कोहराम...

सुकमा नक्सली हमले में अमेठी का लाल अनिल शहीद
हिन्दुस्तान संवाद,अमेठी। Sat, 21 Apr 2018 01:47 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के सुकमा में शुक्रवार की देर रात हुए नक्सली हमले में मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ में उप निरीक्षक के पद पर तैनात अमेठी के नरैनी गांव का एक लाल शहीद हो गया। शहादत की सूचना से परिवार में कोहराम मच गया है। अपने लाल की शहादत पर गांववालों को गर्व है लेकिन उसे खोने का गम भी मातम की तरह पसरा हुआ है।
कोतवाली क्षेत्र के पूरे खोझवा मजरे नरैनी गांव निवासी अनिल कुमार मौर्य (उम्र 50 वर्ष) पुत्र राम पियारे मौर्य सीआरपीएफ की यूनिट 7 में उप निरीक्षक के पद पर तैनात थे। इन दिनों उनकी यूनिट छत्तीसगढ़ के सुकमा में तैनात थी। 
शुक्रवार की रात सुकमा में हुए नक्सली हमले में नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान अनिल कुमार मौर्य वीरगति को प्राप्त हो गए। नक्सली हमले में अनिल के शहादत की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए उनके शिक्षक भाई अजय मौर्य को मिली, जिसकी प्रशासनिक अधिकारियों ने पुष्टि की। 
नक्सली हमले में अनिल की शहादत की जानकारी मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया। बता दें कि अनिल का परिवार नरैनी गांव में ही रहता था। तीन भाइयों में वे सबसे बड़े थे। उनके दो बेटे और दो बेटियां हैं। एसओ अमेठी शिवाकांत ने बताया कि सीआरपीएफ के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक शहीद अनिल का शव रायपुर भेजा गया है। जहां शहीद का सैनिक सम्मान करने के बाद उसके शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पोस्टमार्टम के बाद पूरे सैनिक सम्मान के साथ शहीद का शव पैतृक गांव लाए जाने की सूचना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें