DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नाराज बैंक कर्मियों ने प्रबंधन के खिलाफ किया प्रदर्शन

भारतीय बैंक संघ ने इस बार बैंककर्मियों के वेतन में केवल दो फीसदी वेतन में वृद्धि के प्रस्ताव किया है। ऐसे में यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन्स ने इस प्रस्ताव के खिलाफ 30-31 मई को दो दिवसीय देशव्यापारी हड़ताल करने का फैसला लिया गया है। इसी कड़ी में गुरुवार को सभी बैंकों ने अपने-अपने कार्यालय पर प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन किया।

30-31 मई को देशव्यापी हड़ताल होगी

भारतीय बैंक संघ और सरकार ने मौजूदा सत्र में केवल दो फीसदी वेतन वृद्धि का प्रस्ताव किया है। इसके खिलाफ शहर में सभी बैंकों ने कार्यालय पर शाम को प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कर्मचारियों ने प्रदर्शन भी किया। हजरतगंज स्थित एसबीआई की मुख्य शाखा में आयोजित प्रदर्शन में भारतीय स्टेट बैंक स्टाफ यूनियन के प्रांतीय महामंत्री केके सिंह ने कहा कि सरकार सभी अपनी योजनाओं को अमली जामा पहनाएगी बैंककर्मियों के जरिए लेकिन जब उन्हें उसका फायदा देने का नम्बर आता है तो आनाकानी शुरू कर देती है। पिछली बार भी बैंककर्मियों को अपना वेतन सम्मानजनक कराने में काफी परेशान किया गया। लेकिन अब यह कर्मचारी बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस आंदोलन में यूएफबीयू ने जो कार्यक्रम जारी किए हैं उनके अनुसार बैंककर्मचारी हड़ताल और प्रदर्शन के लिए तैयार है। इस मौके पर अध्यक्ष अखिलेश मोहन, राजेश शुक्ला समेत अन्य लोग मौजूद रहे। वहीं बैंक ऑफ इंडिया स्टाफ एसोसिएशन के महामंत्री वीके सेंगर, वाईके अरोरा, दीप बाजपेयी समेत अन्य लोगों के नेतृत्व में भी अलग-अलग स्थानों पर बैंक कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया।

11वें द्विपक्षीय समझौते पर अमल करने की मांग

यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन्स (यूएफबीयू ) के संयोजक एसके संगतानी ने बताया कि संगठन ने 11वें समझौते के लिए भारतीय बैंक संघ व सरकार के नकारात्मक रवैये और दो फीसदी वेतन वृद्धि के प्रस्ताव के विरोध में देशव्यापी हड़ताल 30-31 मई को होगी। इसके पहले अपने कर्मचारियों को इस पूरे मामले की जानकारी हो सके इसके लिए संगठन ने क्रमवार आंदोलन शुरू किया गया है। जिसमें 24 मई को एक प्रेसवार्ता और प्रदर्शन और 29 मई को हजरतगंज स्थित इलाहाबाद परिसर में शाम को सामूहिक प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं 30 और 31 मई को स्टेट बैंक की मुख्य शाखा पर सभी बैंकों के कर्मचारी एकत्र होकर सामूहिक प्रदर्शन व सभा की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Angry Bank workers protest against management