ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊजल्द लखनऊ से गुजरेंगी अमृतसर और एर्नाकुलम की ट्रेनें

जल्द लखनऊ से गुजरेंगी अमृतसर और एर्नाकुलम की ट्रेनें

यात्रियों की सुविधा के लिए गोरखपुर से अमृतसर और एर्नाकुलम वाया लखनऊ के रास्ते जल्द ही ट्रेनें शुरू की जाएगी। इसके लिए अगले सप्ताह नोटिफिकेशन होगा।...

जल्द लखनऊ से गुजरेंगी अमृतसर और एर्नाकुलम की ट्रेनें
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 30 Sep 2022 06:25 PM
ऐप पर पढ़ें

यात्रियों की सुविधा के लिए गोरखपुर से अमृतसर और एर्नाकुलम वाया लखनऊ के रास्ते जल्द ही ट्रेनें शुरू की जाएगी। इसके लिए अगले सप्ताह नोटिफिकेशन होगा। पूर्वोत्तर रेलवे के प्रस्ताव पर रेलवे बोर्ड ने दोनों ट्रेनों को मंजूरी दे दी है। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की डीआरएम डॉ. मोनिका अग्निहोत्री ने शुक्रवार को हजरतगंज स्थित डीआरएम कार्यालय में प्रेसवार्ता में बताया कि दीपावली से पहले ट्रेन शुरू करने की तैयारी है। पर्व देखते हुए ट्रेनों में 680 अतिरिक्त कोच लगाए गए हैं। ट्रेनों के स्टापेज बढ़ाते हुए नौ ट्रेनों को विस्तार दिया गया है। जनरल ट्रेन के यात्रियों के लिए यूटीएस मोबाइल एप है, जिसका 58 हजार यात्री इस्तेमाल कर रहे हैं।

स्वच्छता पखवाड़े का समापन दो को

स्वच्छता पखवाड़े के दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक बंद करने का अभियान चलाकर यात्रियों को जागरूक किया गया। 15 सितंबर से चल रहे स्वच्छता पखवाड़े का समापन दो अक्तूबर को होगा। इस दौरान विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

मल्हौर से डालीगंज तक डबल लाइन जनवरी तक

मल्हौर से डालीगंज बीच दोहरीकरण जनवरी तक पूरा कर लिया जाएगा। इससे ट्रेन के इंजन बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी। गोरखपुर और गोमतीनगर, सिधौली रेलवे स्टेशन पर खानपान की सुविधा होगी। मंडल में सिर्फ 80 किमी. सेक्शन का विद्युतीकरण बाकी है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें