ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊअमेठी : दस कछुआ बरामद, तस्करी में दो युवतियां गिरफ्तार

अमेठी : दस कछुआ बरामद, तस्करी में दो युवतियां गिरफ्तार

जगदीशपुर पुलिस ने शुक्रवार की सुबह निहालगढ़ स्टेशन के पास से कछुआ तस्करी में संलिप्त दो युवतियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर वन विभाग की इसकी सूचना...

अमेठी : दस कछुआ बरामद, तस्करी में दो युवतियां गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 24 Aug 2018 10:02 PM
ऐप पर पढ़ें

मुसाफिरखाना (अमेठी) | हिन्दुस्तान संवाद

जगदीशपुर पुलिस ने शुक्रवार की सुबह निहालगढ़ स्टेशन के पास से कछुआ तस्करी में संलिप्त दो युवतियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर वन विभाग की इसकी सूचना दी।

शुक्रवार की सुबह जगदीशपुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग कछुआ तस्करी कर ट्रेन से ले जाये जाने की तैयारी में बैठे निहालगढ़ रेलवे स्टेशन पर बैठे हैं। सूचना पर सक्रिय हुई जगदीशपुर पुलिस अपने दल बल के साथ छापेमारी के लिए निहालगढ़ स्टेशन पहुंची। पुलिस टीम को देख कर संदिग्ध लोग भागने लगे तो पुलिस ने भाग रहे लोगों में से दो युवतियों को महिला सिपाही की मदद से पकड़ लिया। जबकि दो अन्य भागने में कामयाब रही।

पकड़ी गयी युवतियों के पास मौजूद सामान की तलाशी लेने पर उनके पास से दस कछुए बरामद हुए। पुलिस ने इस संबंध में वन विभाग को सूचना दी तो मौके पर पहुंचे रेंजर ने कछुओं को अपनी कस्टडी में ले लिया। रेंजर संजय सिंह ने बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आई युवतियों की पहचान छाया और संजना के रूप में हुई है। पुलिस ने वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें