ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊभारी बरिश से अमेठी की सड़कें जलमग्न, कई घरों में घुसा पानी

भारी बरिश से अमेठी की सड़कें जलमग्न, कई घरों में घुसा पानी

विकासखंड के तराई में स्थित गाजनपुर गांव के लिए दो दिनों से हो रही लगातार बारिश आफत लेकर आई। मुख्य सड़क के निचले हिस्से में कमर तक पानी भर जाने के कारण न केवल आवागमन ठप हो गया बल्कि कई घर भी पानी में...

1/ 3
2/ 3
3/ 3
हिन्दुस्तान टीम,मुसाफिरखाना अमेठी।Thu, 02 Aug 2018 05:08 PM
ऐप पर पढ़ें

विकासखंड के तराई में स्थित गाजनपुर गांव के लिए दो दिनों से हो रही लगातार बारिश आफत लेकर आई। मुख्य सड़क के निचले हिस्से में कमर तक पानी भर जाने के कारण न केवल आवागमन ठप हो गया बल्कि कई घर भी पानी में डूब गए।
समस्या से निपटने के लिए तहसीलदार पुलिस बल के साथ जेसीबी लेकर मौके पर पहुंचे। सड़क पर जमे पानी को निकालने के नाला खुदाई में विवाद को देखते हुए बड़ी संख्या में क्यूआरटी फोर्स गाजनपुर गांव बुलाई गई।
दो दिनों से हो रही भारी बारिस के कारण गाजनपुर गांव में अम्बेराय इंटर कालेज और गोमती पुल के बीच की मुख्य सड़क पर लगभग डेढ़ सौ मीटर तक पानी ने अपना डेरा जमा लिया। सड़क पर जल का स्तर कमर तक पहुंच जाने से हर तरफ केवल जलकुंभी ही दिखाई पड़ने लगी। मुख्य सड़क पर आवागमन ठप होने के साथ ही कई घरों में भी जब पानी घुसने लगा तो गांव वालों ने तहसील पहुंचकर मदद की गुहार लगाई। सूचना मिलने पर तहसीलदार महात्मा सिंह और एसओ पारसनाथ सिंह मय पुलिस फोर्स जेसीबी लेकर गांव पहुंचे। गांव वालों ने जलभराव का कारण जल निकासी के लिए नई सड़क बनने के बाद बंद हो चुके नाले को बताया। मुख्य सड़क के दोनों किनारे नाले की खुदाई ही एक मात्र विकल्प जलनिकासी का दिखाई पड़ रहा था। लेकिन गांव वालों में नाला खुदाई के लिए सहमति नहीं बन पा रही थी। जिसके कारण नाला खुदाई का काम देर से शुरू हो सका। तहसीलदार महात्मा सिंह ने बताया कि काफी समझाने बुझाने के बाद फ़िलहाल सड़क के एक ओर खुदाई का काम शुरू करा दिया गया है। लेकिन विवाद की स्थिति को देखते हुए एहतियातन जिले से क्यूआरटी फोर्स बुलाना पड़ा है। दो ट्रकों में भरकर आये क्यूआरटी जवान गाजनपुर गांव पहुंच गए हैं। राहत का कार्य जारी है।
इनके घरों में घुसा पानी
मिली जानकारी के अनुसार मुख्य सड़क पर जमे पानी की निकासी न हो पाने के कारण जमुना सिंह, राजदुलार, धरम सिंह, हनुमान, कृष्ण कुमार, सूर्यलाल, राजकला, गेंदई, उमाशंकर, दयाराम, रोहित, कृष्णा, प्रह्लाद, हरीराम, फूलराज, होलई, कासिम अली, श्यामलाल, मूलचंद सहित कई लोगों के घरों में बरसात का पानी घुस गया।
सादीपुर के पास भी सड़क के ऊपर से बहा पानी-
सादीपुर गांव के पास भी बस्ती का पानी जब नालियों से नहीं निकल पाया तो पानी मुख्य सड़क के ऊपर से गुजरने लगा। मुख्य सड़क के ऊपर लगभग दो फिट पानी का स्तर हो जाने से आस पास की दुकानों में पानी घुस गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें