DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेठी : केंद्रीय विद्यालय के लिए राहुल ने लिखी जावड़ेकर को चिट्ठी

पिछले छह साल से सियासी उठापटक का दंश झेल रहे केंद्रीय विद्यालय को लेकर एक बार फिर चर्चा शुरू हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष व स्थानीय सांसद राहुल गांधी ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर मामले को व्यक्तिगत दिखवाकर केंद्रीय विद्यालय की स्थापना सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है।
यूपीए सरकार ने वर्ष 2013 में राहुल के निवेदन पर अमेठी में केंद्रीय विद्यालय बनवाए जाने की मंजूरी दी थी। वर्ष फरवरी 2014 में नई सरकार के गठन के बाद प्रदेश सरकार से जमीन देने की मांग की गई। हालांकि उस समय प्रदेश सरकार जमीन की व्यवस्था तो सुनिश्चित नहीं कर सकी, लेकिन अस्थाई तौर पर जायस स्थित सिंचाई विभाग के गेस्ट हाऊस में एक से लेकर पांच तक की कक्षाएं संचालित करने की सहमति दे दी। 
वर्ष 2015 में हालांकि जिला प्रशासन ने तिलोई के खालिस बाहरपुर में जमीन भी तलाश ली, लेकिन स्कूल नहीं शुरू हो सका। गत 30 अगस्त को लिखे अपने पत्र में राहुल गांधी ने सारी बातों का जिक्र करते हुए लिखा है कि वर्ष 2015 में सिंचाई विभाग द्वारा नि:शुल्क भवन देने की सहमति के बावजूद कक्षाएं संचालित नहीं हुई।
अभी तक भूमि के मामले में भी स्थिति साफ नहीं हो सकी है। अमेठी सांसद ने प्रकाश जावड़ेकर से अनुरोध करते हुए मामले को व्यक्तिगत तौर पर निस्तारित करवाकर कक्षाएं संचालित करवाने का अनुरोध किया है। इस संबंध में राहुल के विकास प्रतिनिधि धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि केंद्र सरकार नहीं चाहती कि अमेठी में केंद्रीय  विद्यालय का संचालन शुरू हो जबकि सांसद राहुल गांधी लगातार इसको लेकर चिंतित हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Amethi: Rahul writes letter to Javadekar for central school