ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊस्वच्छता सर्वेक्षण में अमेठी काफी पीछे

स्वच्छता सर्वेक्षण में अमेठी काफी पीछे

दो दिन पहले आई स्वच्छता सर्वेक्षण रिपोर्ट में अमेठी नगर पंचायत काफी पीछे रह गई है। 4,203 निकायों की राष्ट्रीय सर्वे रिपोर्ट में अमेठी को 461वां स्थान हासिल हुआ है जबकि जिला मुख्यालय गौरीगंज नगर...

स्वच्छता सर्वेक्षण में अमेठी काफी पीछे
हिन्दुस्तान टीम ,अमेठी। Mon, 25 Jun 2018 05:22 PM
ऐप पर पढ़ें

दो दिन पहले आई स्वच्छता सर्वेक्षण रिपोर्ट में अमेठी नगर पंचायत काफी पीछे रह गई है। 4,203 निकायों की राष्ट्रीय सर्वे रिपोर्ट में अमेठी को 461वां स्थान हासिल हुआ है जबकि जिला मुख्यालय गौरीगंज नगर पालिका को 362वां स्थान मिला है। जिम्मेदार हालांकि इन आंकड़ों पर फूले नहीं समा रहे हैं, जबकि राजनैतिक रूप से महत्वपूर्ण क्षेत्रों के हिसाब से अमेठी वाराणसी, लखनऊ के साथ ही रायबरेली और सुलतानपु़र से भी पीछे रह गई है।
केंद्र सरकार की ओर से नगर निकायों में साफ-सफाई की स्थिति जांचने के जनवरी-फरवरी माह के दौरान एक सर्वे किया गया था। सर्वे में कागजी कार्रवाई, जमीनी हकीकत और नागरिकों के फीडबैक के आधार पर मार्किंग की गई थी। दो दिन पहले इसे जारी किया गया। 

यह है जिले में हाल
अमेठी के 12 वार्डों में अब तक महज छह वार्ड ओडीएफ हो पाए हैं जबकि गौरीगंज के 25 वार्डों में से अब तक महज पांच वार्ड ओडीएफ हो पाए हैं। मुसाफिरखाना के दस वार्डों में सभी दस व जायस के 25 वार्डों में से महज पांच के ओडीएफ होने का दावा विभाग करता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें