ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊअमेठी : हर बूथ पर होगा ईवीएम और वीपीपैट से माक पोल

अमेठी : हर बूथ पर होगा ईवीएम और वीपीपैट से माक पोल

अमेठी जिले के हर मतदान केंद्र पर ईवीएम व वीपीपैट पहुंचेगी। चुनाव से पहले ही उस पर माक पोल कराया  जाएगा। इस बहाने आयोग लोगों को ईवीएम की निष्पक्षता व वीवीपैट से परिचित कराने की पहल कर रहा है।...

अमेठी : हर बूथ पर होगा ईवीएम और वीपीपैट से माक पोल
हिन्दुस्तान टीम,  अमेठीMon, 14 Jan 2019 05:16 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेठी जिले के हर मतदान केंद्र पर ईवीएम व वीपीपैट पहुंचेगी। चुनाव से पहले ही उस पर माक पोल कराया  जाएगा। इस बहाने आयोग लोगों को ईवीएम की निष्पक्षता व वीवीपैट से परिचित कराने की पहल कर रहा है। सोमवार को जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट में इसकी शुरुआत की।
कलेक्ट्रेट में जिला बार एसोसिएशन के समक्ष माक पोल की शुरुआत की गई।

जिलाधिकारी शकुंतला गौतम ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा में दस-दस मशीनें भेजी गई हैं। जो हर बूथ पर ले जाई जाएंगी। जहां मतदाताओं व संभ्रांत लोगों द्वारा माक पोल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आयोग स्वतंत्र, शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव करने के लिए प्रतिबद्ध है। 

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष केवल प्रसाद शुक्ल समेत कई अधिवक्ताओं ने वोटिंग की। एडीएम ईश्वरचंद्र ने बताया कि ईवीएम मशीन की बटन दबाने पर किसे वोट दिया गया है। यह वीवीपैट पर प्रदर्शित होगा। इससे मतदाता अपने वोट को लेकर संतुष्ट व आश्वस्त हो सकेगा। मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के तहत जिले के प्रमुख बाजारों, हाटो, मेला स्थलों व डिग्री कालेजों में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। वहां माक पोल कराया जाएगा। उपजिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने कहा कि तहसील के सभी सार्वजनिक स्थलों पर माक पोल कराया जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें