ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊपुलिस व दमकल कर्मियों पर हमला, तोड़फोड़

पुलिस व दमकल कर्मियों पर हमला, तोड़फोड़

हंसवर थाना क्षेत्र के रामपुर बेनीपुर में शार्ट सर्किट से गेहूं के खेत में आग लग गयी। आग बुझाने के बाद स्थानीय लोगों ने देरी से पहुंचने पर दमकल कर्मियों व हंसवर पुलिस को दौड़ा लिया तथा लाठी डंडे से एक...

पुलिस व दमकल कर्मियों पर हमला, तोड़फोड़
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 17 Apr 2019 08:31 PM
ऐप पर पढ़ें

उपद्रव

एक सिपाही घायल, सरकारी वाहन हुए क्षतिग्रस्त

दो नामजद समेत 16 के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

गेहूं के खेत में आग लगने के बाद देर से पहुंची थी फायर ब्रिगेड

इंदईपुर (अम्बेडकरनगर) हिन्दुस्तान संवाद

हंसवर थाना क्षेत्र के रामपुर बेनीपुर में शार्ट सर्किट से गेहूं के खेत में आग लग गयी। आग बुझाने के बाद स्थानीय लोगों ने देरी से पहुंचने पर दमकल कर्मियों व हंसवर पुलिस को दौड़ा लिया तथा लाठी डंडे से एक पुलिस कर्मी की पिटाई करते हुए उनके वाहन में तोड़फोड़ शुरू कर दी। पुलिस ने दो नामजद व 13-14 अज्ञात के खिलाफ बलवा, सरकारी कर्मचारी से मारपीट, गाली-गलौज, धमकी, सरकारी काम में बाधा एवं सरकारी संपत्ति के नुकसान के आरोप में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

रामपुर बेनीपुर में मंगलवार देर शाम को विद्युत शार्ट सर्किट से आग लग गई थी। थोड़ी दूरी पर मौजूद उपनिरीक्षक शिवसिंह पाल कांस्टेबल उमाशंकर मौर्य, संतोष सरोज एवं कमला सरोज के साथ मौजूद थे। आग की सूचना पर कुछ दूर पर मौजूद पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और कंट्रोल रूम को सूचना दी। इसके बाद स्थानीय लोगों के साथ आग बुझाने में उनकी मदद करने लगे। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन तब तक अग्निकांड में तबारक हुसैन, तशरीफ उल्ला, आफताब, मुन्नीलाल, रंग बहादुर का लगभग दो बीघा गेहूं की फसल राख हो गई।

जान बचाकर भागे पुलिस व फायरब्रिगेडकर्मी

थोड़ी देर बाद टांडा की फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंची। वहां मौजूद राधेश्याम व उनके पुत्र गंगेश तथा 13 -14 अन्य लोगों ने दमकल के देरी से पहुंचने का आरोप लगाते हुए गाली गलौज शुरू कर दी। साथ ही जान से मारने की धमकी देते हुए पुलिस कर्मियों व दमकल कर्मियों पर हमलावर हो गए। हमला होता देख पुलिस व फायर ब्रिगेड कर्मचारी अपनी जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे। भाग रहे कांस्टेबल संतोष सरोज को ग्रामीणों ने पीटकर घायल कर दिया तथा पुलिस के वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया।

फायर ब्रिगेड वाहन की चाभी निकालकर फेंक दी

अराजकतत्वों ने फायर ब्रिगेड गाड़ी की चाभी निकालकर फेंक दी। सूचना मिलते ही मौके पर उपजिलाधिकारी एमपी सिंह, सीओ टांडा केके मिश्र, टांडा कोतवाल राम लखन पटेल, थानाध्यक्ष अलीगंज वीरेंद्र राय, हंसवर प्रभारी निरीक्षक रामचंद्र सरोज भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। भारी पुलिस बल पहुंचने पर उपद्रवी ग्रामीणों के साथ अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से निकल गए। प्रभारी निरीक्षक रामचंद्र सरोज ने बताया कि घायल कांस्टेबल का मेडिकल करवा कर उपद्रवियों के खिलाफ संज्ञेय धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें