ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊअंबेडकरनगर : गेटमैन नहीं देखता तो फ्रैक्चर पटरी से जाती साबरमती एक्सप्रेस

अंबेडकरनगर : गेटमैन नहीं देखता तो फ्रैक्चर पटरी से जाती साबरमती एक्सप्रेस

गेटमैन की सतर्कता से बड़ा ट्रेन हादसा टल गया। दुर्घटनाग्रस्त होने से साबरमती एक्सप्रेस बच गई। हजारों यात्रियों की जान बच गई। आनन-फानन में रेलवे ट्रैक की मरम्मत कर घंटों बाधित रेल परिवहन को बहाल कर...

अकबरपुर के सिझौली में रेल पटरी में फ्रैक्चर।
1/ 2अकबरपुर के सिझौली में रेल पटरी में फ्रैक्चर।
बाधित ट्रैक से अकबरपुर में खड़ी ट्रेन।
2/ 2बाधित ट्रैक से अकबरपुर में खड़ी ट्रेन।
हिन्दुस्तान संवाद,अंबेडकरनगर Sun, 29 Oct 2017 05:39 PM
ऐप पर पढ़ें

गेटमैन की सतर्कता से बड़ा ट्रेन हादसा टल गया। दुर्घटनाग्रस्त होने से साबरमती एक्सप्रेस बच गई। हजारों यात्रियों की जान बच गई। आनन-फानन में रेलवे ट्रैक की मरम्मत कर घंटों बाधित रेल परिवहन को बहाल कर दिया गया। गेटमैन सतर्क न होता तो रविवार का दिन ब्लैक संडे हो जाता।
वाराणसी-लखनऊ वाया फैजाबाद रेलखंड पर बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते बचा। अकबरपुर-जाफरगंज रेलवे स्टेशनों के बीच नगर सीमा के सिझौली नई बाजार में 81 सी गेट के आगे रेल फैक्चर हो गया था। रविवार की सुबह वाराणसी से लखनऊ जाने वाली वन एलवी यात्री गाड़ी जाने के बाद गेटगैन को रेल फ्रैक्चर दिखाई पड़ा। उसने फौरान कन्ट्रोल रूम को सूचना दी। इसके बाद अकबरपुर स्टेशन पर रवानगी का सिग्नल पा चुकी डाउन साबरमती एक्सप्रेस को रोक दिया गया। मौके पर पहुंचे स्टेशन अधीक्षक अकबरपुर जियालाल ने तत्काल लाल पताका लगवा कर ट्रैक की मरम्मत शुरू करवाई। मरम्मत के बाद करीब एक घंटे बाद काशन से ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ।
करीब एक घंटे बाधित रहा परिचालन
अकबरपुर में रेल फ्रैक्चर से फैजाबाद रेलखंड पर ट्रेनों का आवागमन करीब एक घंटा बाधित रहा। इस दौरान डाउन साबरमती एक्सप्रेस को अकबरपुर में रोका गया था। इस दौरान अप सियालदह एक्सप्रेस, पटना मथुरा एक्सप्रेस, जनता मेल, छपरा एक्सप्रेस को जहां-तहां रोका कर काशन से चलाया गया।
शाम तक बदल दी गई पटरी
81सी गेट के आगे रेल पटरी पर फ्रैक्चर ने रेलवे में खलबली मचा दी। हालांकि ठंड के सीजन में इस तरह की घटना को आम माना जाता है मगर ट्रेन गुजरने से हादसा हो सकता था। हादसा टल जाने से राहत की सांस लिए रेलवे ने पटरी बदलने में लापरवाही नहीं की। रेलवे के पीडब्ल्यूआई के स्टाफ ने घंटों की मशक्कत के रविवार को देर शाम तक रेल पटरी को बदल दिया। इसके बाद ट्रेनों का परिचालन निर्धारित गति से होने लगा है। एसएस अकबरपुर जियालाल ने कहा अब ट्रैक में कोई दिक्कत नहीं है।

 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें