DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अंबेडकरनगर महोत्सव का शुभारंभ 26 अक्तूबर को

जनपद स्थापना के उपलक्ष्य में होने वाला अम्बेडकरनगर महोत्सव इस वर्ष 10 दिवसीय होगा। 26 अक्तूबर को महोत्सव मेले का शुभारंभ सांसद हरिओम पांडेय के साथ जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के हाथों कराया जाएगा। वहीं तीन दिवसीय रंगारंग मुख्य सांस्कृतिक कार्यक्रम दो नवम्बर से शुरू होगा। इसके शुभारंभ के लिए राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री को अनुरोध पत्र भेजा गया है।
रविवार को नगर के एक होटल में हुई बैठक में पूर्व विधायक पवन पांडेय को महोत्सव संयोजक मंडल में रखा गया। महोत्सव समिति के अध्यक्ष प्रभात यादव ने बताया कि पूर्व विधायक पवन पांडेय के समिति से जुड़ने से महोत्सव को अपार सफलता मिलेगी। उन्होंने बताया कि महोत्सव में गायन, नृत्य तथा टैलेंट के लिए ऑडिशन पांच अक्तूबर से शुरू किया जाएगा। उन्हीं स्थानीय प्रतिभाओं को मुख्य कार्यक्रम में प्रतिभाग करने का मौका दिया जाएगा, जो ऑडिशन में शामिल होंगे। इसके अलावा जिले के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और शहीदों के परिजनों को विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा। 
अम्बेडकरनगर रत्न एवं अम्बेडकरनगर गौरव से सम्मानित किए जाने वाले व्यक्तियों का चयन जिलाधिकारी की अध्यक्षता में महोत्सव समिति करेगी। तीन दिवसीय मुख्य महोत्सव कार्यक्रम के पहले दिन दो नवम्बर को भोजपुरी स्टार नाइट का आयोजन किया गया है, जिसमें प्रतिष्ठित कलाकार को जनपद के निवासियों की तरफ से भोजपुरी सुलतान के सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। 
महोत्सव के दौरान बालीवुड के प्रसिद्ध गायक, फैशन शो, प्रसिद्ध जादूगर कार्यक्रम और बालीवुड के प्रसिद्ध सिने अभिनेता का आगमन होगा, जो अपनी कलाओं से लोगों का मनोरंजन करेंगे और अपना जलवा बिखेरेंगे। महोत्सव के मुख्य कार्यक्रम के पहले दिन महोत्सव के संस्थापक सदस्य एवं प्रसिद्ध साहित्यकार स्व. मनोज पटेल की अनुदूति रचनाओं पर प्रकाशित पुस्तक का विमोचन मुख्य अतिथि करेंगे। 
बैठक में समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सर्वजीत त्रिपाठी, सुनील श्रीवास्तव, सचिव अजीत सिंह, कोषाध्यक्ष अहमद मेहंदी व अन्य मौजूद रहे। समिति के संरक्षक मंडल में सांसद हरिओम पांडेय, महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आरिफ नसीम खां, पूर्व सांसद राकेश पांडेय, पूर्व मंत्री राममूर्ति वर्मा, प्रमुख समाजसेवी त्र्यम्बक तिवारी समेत अन्य महान हस्तियां शामिल हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ambedkar Nagar Festival opens on October 26