ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊलखनऊ में ठहरे सभी जमातियों को चिन्हित कर क्वारंटीन किया

लखनऊ में ठहरे सभी जमातियों को चिन्हित कर क्वारंटीन किया

- जमातियों के संपर्क में आए 132 लोगों को किया गया स्कैन

लखनऊ में ठहरे सभी जमातियों को चिन्हित कर क्वारंटीन किया
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 11 Apr 2020 09:49 PM
ऐप पर पढ़ें

- जमातियों के संपर्क में आए 132 लोगों को किया गया स्कैन

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

राजधानी में अलग-अलग जगह मस्जिद, मदरसों व घरों में ठहरे सभी 136 जमातियों को चिन्हित करने का काम पुलिस ने पूरा कर लिया। पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग की मदद से सभी को क्वारंटीन किया है। इनमें से कोरोना संक्रमित पाये गए जमातियों का इलाज चल रहा है। पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने बताया कि सर्विलांस की मदद से जमातियों के संपर्क में आए 132 लोगों की सूची तैयार की गई है। पुलिस ने इनमें से ज्यादातर लोगों को स्कैन कर लिया है, शेष बचे लोगों का ब्योरा खंगाला जा रहा है।

डीसीपी इंटेलीजेंस ओपी सिंह ने बताया कि लखनऊ से 23 लोग दिल्ली मरकज गए थे, जो इस वक्त दिल्ली में ही क्वारंटीन हैं। वहीं अन्य राज्यों, जनपदों व विदेश से लखनऊ आए 136 जमाती शहर की अलग-अलग मस्जिदों, मदरसों व घरों में ठहरे थे। इन सभी को चिन्हित करके सभी को क्वारंटीन कर दिया गया है और संक्रमित लोगों का इलाज जारी है। डीसीपी ने बताया कि जमातियों के मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लिए गए थे। इसकी मदद से पता चला कि 132 अन्य लोग उनके संपर्क में आए थे। इन लोगों के मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल निकाली गई है। सम्बंधित थाने की पुलिस को पूरा डाटा भेज दिया गया है, जिससे पुलिस इन लोगों से संपर्क करके उन्हें क्वारंटीन कराने के साथ ही मेडिकल जांच भी सुनिश्चित करा ले।

290 मोबाइल नंबरों का सत्यापन

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जमातियों की कॉल डिटेल से कुल 290 मोबाइल नंबर छांटे गए हैं। इसमें से कई मोबाइल नंबर लखनऊ के बाहर के हैं, जिसकी सूचना सभी जनपदों की पुलिस को दी जा चुकी है। वहीं, जो मोबाइल नंबर लखनऊ में सक्रिय हैं, उनके धारकों का ब्योरा जुटाया जा रहा है। इस क्रम में बारी-बारी से सभी का सत्यापन कराया जा रहा है। जल्द ही इसकी जांच भी पूरी हो जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें