अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तय समय के भीतर पूरी की जाएं सिंचाई योजनाएं: मुख्यमंत्री

प्रमुख संवाददाता--राज्य मुख्यालय

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की बड़ी सिंचाई परियोजनाओं को समय से पूरा कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कहा है कि परियोजनाओं पर कार्य प्रारम्भ करने के पूर्व भूमि आदि के अधिग्रहण का कार्य भी तय समय सूमा के भीतर हर हाल में पूरा कर लिया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री गुरुवार को प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना समेत प्रदेश की बड़ी सिंचाई योजनाओं मसलन बाणसागर, अर्जुन सहायक, मध्य गंगा नहर, सरयू नहर की समीक्षा कर रहे थे। उ‌न्होंने बुन्देलखण्ड क्षेत्र की निर्माणाधीन सिंचाई परियोजनाओं की अद्यतन स्थितियों के बारे में जानकारी ली।

समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने सभी परियोजनाओं की प्रगति के संबंध में विस्तृत जानकारी ली और कहा कि परियोजनाओं को समयबद्ध ढंग से और पूरी गुणवत्ता के साथ पूर्ण किए जाएं। उन्होंने सम्बन्धित परियोजनाओं के अन्तर्गत चल रहे कार्यों की थर्ड पार्टी इंसपेक्शन की व्यवस्था किए जाने के निर्देश भी दिए ताकि कार्यों की गुणवत्ता बेहतर हो सके। उन्होंने कहा कि परियोजनाओं पर कार्य प्रारम्भ करने के पूर्व भूमि आदि के अधिग्रहण का कार्य समय सीमा के भीतर पूरा हो जाने से परियोजनाएं भी तय समय में पूरी हो जाती हैं लिहाजा अधिग्रहण का कार्य कैलेण्डर के अनुसार पूरा किया जाए ताकि कार्य प्रारम्भ होने के पश्चात भूमि की अनुपलब्धता की स्थिति में परियोजना लम्बित न हो सके। उ‌न्होंने कहा कि परियोजनाओं के लंबित होने से परियोजना की लागत काफी बढ़ जाती है और सरकारी धन का अपव्यय होता है तथा जनता को परियोजनाओं का लाभ भी समय से नहीं मिल पाता। बैठक में सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह समेत वित्त विभाग एवं मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव क्रमश: संजीव कुमार मित्तल एवं एसपी गोयल सहित सिंचाई विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:all irrigation project complited to limited time say CM yogi