ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊअखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक्स : यूपी पुलिस की डिम्पल को कांस्य पदक

अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक्स : यूपी पुलिस की डिम्पल को कांस्य पदक

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में हो रही अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक्स चैंपियनशिप के पहले दिन लम्बी दूरी की धाविका डिम्पल सिंह ने उत्तर प्रदेश पुलिस का खाता खोल दिया है। डिम्पल ने सोमवार की सुबह...

अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक्स : यूपी पुलिस की डिम्पल को कांस्य पदक
प्रमुख संवाददाता,लखनऊ।Mon, 10 Dec 2018 07:51 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में हो रही अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक्स चैंपियनशिप के पहले दिन लम्बी दूरी की धाविका डिम्पल सिंह ने उत्तर प्रदेश पुलिस का खाता खोल दिया है। डिम्पल ने सोमवार की सुबह हुई 10000 मीटर की दौड़ में उम्दा प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीता। इस दौड़ की खासियत रही पहले तीन स्थानों पर रही धाविकाओं ने मीट रिकार्ड ध्वस्त किया। 2013 में चाओबा देवी ने इस दौड़ में 36 मिनट 27.4 सेकेंड का रिकार्ड बनाया था। इस बार पहले तीन स्थानों पर रही धाविकाओं ने 36 मिनट के अंदर का समय निकाला। डिम्पल ने यह दौ़ड़ 35 मिनट 57.87 सेकेंड में पूरी की।
वहीं ट्रिपल जम्प यूपी पुलिस के चैंपियन जम्पर सौरभ कुमार नवें स्थान पर रहे। वर्ल्ड पुलिस गेम्स के अलावा कई बार अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक जीत चुके सौरभ कुमार ने सोमवार अपने कॅरियर की आखिरी जम्प लगाई। उन्होंने इसी के साथ अपने 21 वर्ष के एथलेटिक्स जीवन को अलविदा कहा। उन्होंने बताया कि वह एथलेटिक्स दूर नहीं जा रहे। पर अब उनकी भूमिका बदल जाएगी। वह नई प्रतिभाओं को तराशने के लिए कोच बनेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें