DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दीपावली पर जगमगाएंगे सभी शहर: सुरेश खन्ना

प्रमुख संवाददाता- राज्य मुख्यालय

नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने अफसरों को निर्देश दिया है कि दीपावली पर शहर में सफाई के साथ बेहतर स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था होनी चाहिए। इसके साथ सड़कें गड्ढामुक्त की जाएंगी, पेयजल आपूर्ति, प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालयों का निर्माण तथा वार्डों को खुले में शौचमुक्त घोषित करने का कार्य प्राथमिकता पर पूरा किया जाएगा।

नगर विकास मंत्री शुक्रवार को योजना भवन में डीएम, नगर आयुक्तों, नगर पालिका परिषदों तथा नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर रहे थे। कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आशाओं के अनुरूप सफाई व्यवस्था ठीक की जाए। सुबह नियमित सफाई के बाद दूसरे शिफ्ट में प्रत्येक जोन के सभी सफाई कर्मचारी एक वार्ड को चयनित कर गली कूचे में सफाई करते हुए कूड़ा कचरा, मलबा उठवाएं। बड़े शहरों तथा भीड़-भाड़ वाले इलाकों में रात में सफाई कराई जाए।

उन्होंने निर्देश दिया कि स्ट्रीट लाइट कोई खराब न मिले साथ ही सभी नलकूप पूरी क्षमता पर चलाए जाएं जिससे किसी क्षेत्र में पेयजल की समस्या न रहे। निजी शौचालयों के निर्माण के लक्ष्य को हर हाल में पूरा किया जाए। शहर की कोई भी सड़क गड्ढामुक्त अभियान में छूटनी नहीं चाहिए। स्वच्छ वातावरण निर्माण समितियों का गठन करके दीपावली से पूर्व बैठक करने को कहा। प्राप्त सुझावों को अपनाते हुए स्वयंसेवी संस्थाओं का अधिकतम सहयोग प्राप्त किया जाए।

उन्होंने अफसरों से कहा कि आज दिए गए निर्देश की हकीकत देखने के लिए 13 से 23 अक्तूबर तक औचक निरीक्षण करेंगे। कुशीनगर, कानपुर नगर, लखनऊ, रायबरेली तथा सीतापुर में निजी शौचालयों के निर्माण की धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर की। सहारनपुर, बरेली, मथुरा, झांसी, बांदा, सोनभद्र, गोंडा, श्रावस्ती, देवरिया, गाजीपुर व सुल्तानपुर के अफसरों से कमियां दुर करने के निर्देश दिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: All cities will be shining on Deepawali: Suresh Khanna