ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊजिंदा को दिखाया मृतक, बंद करा दिया वृद्धावस्था पेंशन

जिंदा को दिखाया मृतक, बंद करा दिया वृद्धावस्था पेंशन

अंबेडकरनगर जिले में पंचायत और विकास विभाग का अजब-गजब कारनामा प्रकाश में आया है। ब्लॉक अकबरपुर की ग्राम सभा अफजलपुर के मीर मलूकपुर मजरे की जिंदा वृद्धा को वृद्धावस्था पेंशन की सत्यापन सूची में मृतक...

जिंदा को दिखाया मृतक, बंद करा दिया वृद्धावस्था पेंशन
हिन्दुस्तान संवाद ,अम्बेडकरनगर Mon, 17 Dec 2018 02:24 PM
ऐप पर पढ़ें

अंबेडकरनगर जिले में पंचायत और विकास विभाग का अजब-गजब कारनामा प्रकाश में आया है। ब्लॉक अकबरपुर की ग्राम सभा अफजलपुर के मीर मलूकपुर मजरे की जिंदा वृद्धा को वृद्धावस्था पेंशन की सत्यापन सूची में मृतक दिखा दिया गया है। 
वृद्धावस्था पेंशन की सत्यापन सूची में जिंदा राजपत्ती पत्नी रामनयन के जिंदा होने के बाद भी मृतक दिखाने के साथ ही जाति भी बदल दी गई है। एससी कैटेगरी की राजपत्ती देवी को ओबीसी कैटेगरी का बता दिया गया है। राजपति देवी को मृतक दिखाए जाने के चलते उसकी वृद्धावस्था पेंशन भी बंद हो गई है। 68 साल की वृद्धा राजपत्ती देवी को अंतिम बार मई माह में पेंशन मिली थी। उसके बाद से पेंशन नहीं मिली है। इसका कारण वृद्धावस्था पेंशन की सत्यापन सूची में मृतक दिखा दिया जाना है। इस संबंध में ग्राम पंचायत अधिकारी बबीता वर्मा ने कहा कि सत्यापन सूची उनके कार्यकाल की नहीं है। मामला संज्ञान में आया है। नियमानुसार कार्रवाई होगी। उधर ग्राम प्रधान राजबहादुर ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। ऐसा है तो दोषियों को दंडित कराने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। कहा बंद पेंशन भी बहाल करवाने का प्रयास करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें