DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एकेटीयू प्लेसमेंट सेल ने दिलाई छात्रों को नौकरी, खिले चेहरे

डिग्री हासिल करने के बाद एक अदद नौकरी छात्रों की सबसे बड़ी ख्वाहिश होती है। इसी को पूरा करने के लिए डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि में शनिवार को यूनिवर्सिटी इंड्रस्ट्री इंटरफेस सेल की ओर से दो दिवसीय प्लेसमेंट ड्राइव का शुभारम्भ हुआ| प्लेसमेंट ड्राइव में विप्रो कंपनी की ओर से छात्रों के इंटरव्यू लिए गए और उनको अच्छे पैकेजों पर नौकरी ऑफर की गई।

एकेटीयू की ओर से पहली बार छात्रों के लिए प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया गया। दो दिन चलने वाली प्लेसमेंट ड्राइव में तीन चरणों में छात्रों के साक्षात्कार आयोजित हुए। इसमें 250 छात्र-छात्राएं ने प्लेसमेंट सेल में रजिस्ट्रेशन कराया। इसमें पहले दिन 125 छात्र-छात्राओं को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था जबकि इंटरव्यू देने के लिए 105 छात्र एकेटीयू पहुंचे। डीन यूजी प्रो विनीत कंसल प्लेसमेंट ड्राइव बीटेक के कंप्यूटर साइंस, इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रोनिक्स इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रानिक्स इंजीरियरिंग तथा इंस्ट्रूमेंटल इंजीनियरिंग ब्रांच के छात्र शामिल हुए है। वहीं, प्लेसमेंट के लिए आई विप्रो कंपनी ने प्लेसमेंट ड्राइव में इन्टरनेट ऑफ थिंग्स, सॉफ्टवेयर एंड हार्डवेयर डेवलपमेंट, इनफार्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी आधारित सवाल छात्रों से किए। विवि के कुलपति प्रो विनय पाठक ने कहा कि वर्तमान में पूल कैंपस सेलेक्शन की अवधारणा को मूर्तरूप प्रदान करने में विवि का यह पहला कदम है| छात्र-छात्राओं को रोजगार दिलाने के लिए सभी प्रयास करेगा।

3.5 लाख तक का पैकेज

विप्रो की ओर से प्लेसमेंट ड्राइव में शुरूआती पैकेज 3.5 लाख रुपए रखा है| कंपनी के मुताबिक साक्षात्कार के समय जिन छात्र-छात्राओं ने परफार्मेंस उत्कृष्ट होगी। उन्हें अधिक का पैकेज भी ऑफर किया जा सकता है। कंपनी के कहा कि एकेटीयू में अनुभव अच्छा रहा। छात्रों का रिस्पांस अच्छा आ रहा है। विप्रो कंपनी की ओर से नौकरी के लिए 5 तकनीकी और 2 एचआर पैनल्स छात्रों को गुजरना था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:aktu