DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देश में जहर घोलने वालों पर लगनी चाहिए बंदिश : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि सपा बसपा का गठबंधन इसलिए बना है कि वह राजनीति को रचनात्मक और विकास परक दिशा दे सकें। आज ज़हर घोलने वाले मनमानी कर रहे हैं। इन पर बंदिश लगना चाहिए। देश में राजनीति को कुछ निहित स्वार्थों का बंधक बनते हुए पाया है। अवसरवादिता को विस्तार मिला है। 

 कुंभ की जो व्यवस्था समाजवादी सरकार में हुई थी उसकी प्रशंसा विदेशों तक में हुई थी। हार्वर्ड विश्वविद्यालय के शोधार्थी उसका अध्ययन करने आए थे। भाजपा सरकार द्वारा उसके बारे में तथ्यहीन और अपने कार्यकाल का अतिरंजित विवरण देना स्वस्थ परम्परा नहीं है। 
अब इन जनविरोधी और लोकशाही को कुंठित करने वाली प्रवृत्तियों के प्रतिरोध की जरूरत है। वैसे भी जीत अंततः जनता की ही होती है उसकी आशा-आकांक्षाओं से जो खिलवाड़ करेगा, जनता उसे माफ नहीं करेगी। भाजपा को सत्ता से बेदखल करना भारत के हित में सर्वोपरि है। स्वतंत्रता आंदोलन के जिन मूल्यों के साथ हमने भारत के संविधान को आत्मार्पित किया था उनको भुलायें जाने की साज़िश की जा रही है।

अक्षय  पात्र योजना का भगवा रंग देना अनैतिकता की हद : अखिलेश 
केंद्र और राज्य में भाजपा सरकारों ने अब तक एक ही बात सीखी है कि समाजवादी पार्टी के कार्यों पर अपना ठप्पा लगाकर उसका श्रेय ले लो। अक्षयपात्र योजना समाजवादी सरकार ने शुरू की थी उसे भगवा रंग देना अनैतिकता की हद है। इससे पहले अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि सपा के समय शुरू हुई व उप्र में अन्य जगह प्रस्तावित अक्षय पात्र योजना का श्रेय लेने के लिए बड़े-बड़े लोग आ रहे हैं। अगर यह योजना उनकी अपनी ही है तो अपने प्रधान संसदीय क्षेत्र इसका आयोजन क्यों नहीं कर रहे। यह दूसरों की थाली पर अपना हक जमाने वाले लोग हैं। उन्होंने अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में इस योजना से जुड़ी फोटो भी शेयर की हैं।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Akhilesh Yadav should be imposed on poisonous people in the country: Akhilesh Yadav