DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अखिलेश यादव ने कहा, छीना जा रहा है सपा राज में दिया गया रोजगार  

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोजगार देने का झूठा आंकड़ा पेश कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि भाजपा ने सत्ता में आने के लिए नौजवानों को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन उसे पूरा नहीं किया। समाजवादी सरकार में जिन नौजवानों को रोजगार मिला था उसे भी छीना जा रहा है। लाखों बेरोजगार दर-दर ठोकरें खाने को मजबूर हैं। 
अखिलेश यादव ने रविवार को जारी बयान में कहा किसमाजवादी सरकार में जिन नौजवानों को रोजगार मिला था उसे भी छीना जा रहा है। लाखों बेरोजगार दर-दर ठोकरें खाने को मजबूर हैं। सत्ता के नशे में भाजपा सरकार संवेदनशून्य हो गई है। रोजगार मांगने वालों को लाठी-गोली का शिकार होना पड़ रहा है। फर्जी मुकदमें लगाकर जेल भेजा जा रहा है। गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री से मिलने जा रहे बीपीएड वालों पर लाठियां चलीं।
उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार ने उर्दू मोअल्लिम, पुलिस-पीएसीए शिक्षा मित्र, आंगनबाड़ी, रसोइयां, आशा बहू, ग्राम विकास अधिकारी, प्राइमरी व माध्यमिक शक्षिकों की बड़े पैमाने पर भर्तियां की थी। भाजपा ने सत्ता में आने पर अधिकतर भर्तियां रोक दी। कई भर्तियां शुरू होने से पहले पेपरलीक होने के बहाने से रोक दी गई। नौजवानों की जिंदगी से भाजपा का यह खिलवाड़ लगातार जारी है।
अखिलेश ने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने रोजगार की नई परिभाषा बताई है। उनका कहना है कि वर्ष 2017 में साढ़े अगर सात लाख वाहन बिके और उनमें से दो लाख का व्यवसायिक उपयोग हो रहा है, तो प्रति गाड़ी दो व्यक्तियों को रोजगार मिलेगा। मतलब साफ चार लाख को रोजगार बैठे-बिठाए मिल गया। प्रधानमंत्री ने रोजगार मिलने का एक और रोचक आंकड़ा दिया है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा सरकार में 12 करोड़ कर्ज बांटे गए। प्रधानमंत्री का कहना है कि मतलब साफ है कि 12 करोड़ लोग नया रोजगार मिला। उनके साथ और कर्मचारियों को भी जोड़ लें तो लगेगा देश में बेरोजगारी खात्मे पर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Akhilesh Yadav said being given employment in SP Raj