ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊबुलंदशहर हिंसा पर अखिलेश यादव का सरकार पर हमला

बुलंदशहर हिंसा पर अखिलेश यादव का सरकार पर हमला

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुलंदशहर की घटना में इंस्पेक्टर की मौत पर दु:ख जताते हुए प्रदेश सरकार पर हमला बोला है।  अपने ट्वीट में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘बुलंदशहर में...

बुलंदशहर हिंसा पर अखिलेश यादव का सरकार पर हमला
प्रमुख संवाददाता-राज्य मुख्यालय ,लखनऊ। Mon, 03 Dec 2018 07:47 PM
ऐप पर पढ़ें

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुलंदशहर की घटना में इंस्पेक्टर की मौत पर दु:ख जताते हुए प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। 
अपने ट्वीट में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘बुलंदशहर में पुलिस व ग्रामीणों के संघर्ष में स्याना कोतवाल सुबोध कुमार सिंह की मौत का समाचार बेहद दुखद है। भावपूर्ण श्रद्धांजलि। भाजपा के शासनकाल में उत्तर प्रदेश हिंसा और अराजकता के दुर्भाग्यपूर्ण दौर से गुजर रहा है।’
दरअसल बुलंदशहर में आज स्याना कोतवाली के गांव महाव में गोकशी  के बाद जमकर बवाल हुआ। गुस्साई भीड़ ने बुलंदशहर-गढ़ स्टेट हाईवे पर गोवंशों के अवशेष रखकर जाम लगा दिया और वाहनों मे तोड़-फोड़ कर आगजनी की गई और पुलिस चौकी को भी फूंक दिया गया। स्याना कोतवाल की भी हत्या कर दी गई, जबकि गोली लगने से घायल सुमित की मौत हो गई। पथराव में सीओ स्याना समेत सात पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। घटना के बाद एडीजी, आईजी और डीएम-एसएसपी मौके पर डेरा डाले हुए हैं। क्षेत्र में जबरदस्त तनाव का माहौल देखते हुए पीएसी और आरएएफ की 11 कंपनी तैनात कर दी गई हैं।   
स्याना कोतवाली के गांव महाव में रविवार देर रात ईख के खेत में 25-30 गोवंश अज्ञात लोगों ने काट डाले। सुबह करीब आठ बजे ग्रामीणों ने खेतों में गोवंश के अवशेष देखे तो उनका गुस्सा भड़क गया। जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और उन्होंने ग्रामीणों को समझानें का प्रयास किया, लेकिन गुस्साए लोग जबरन ट्रैक्टर-ट्रॉली में गोवंश के अवशेषों को भरकर चिंगरावठी पुलिस चौकी पर जा पहुंचे। जहां पर हिन्दूवादी संगठन बजरंग दल सहित अन्य संगठनों के लोग भी आ गए। उनके द्वारा बुलंदशहर-गढ़मुक्तेश्वर स्टेट हाईवे पर जाम लगाकर पुलिस-प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की गई, इस दौरान बुलंदशहर में तब्लीगी इज्तमा से लौट रहे लोगों सहित अन्य अनेक वाहन जाम में फंस गए। जिससे पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें