अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अखिलेश कन्नौज से तो मुलायम मैनपुरी से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

akhilesh yadav

समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव में अपनी कुछ जीती सीटों पर मौजूदा प्रत्याशियों को बदलेगी। सपा मुखिया अखिलेश यादव इस बार कन्नौज से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे जबकि उनके पिता व पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे।

अखिलेश ने गुरुवार को पार्टी दफ्तर में जब यह ऐलान किया तो उनकी पत्नी व कन्नौज से सांसद डिंपल यादव मौजूद थीं। मुलायम सिंह यादव वर्तमान में आजमगढ़ से सांसद हैं। अखिलेश ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ‘इस इस बार डिंपल कन्नौज लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। मैं कन्नौज लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ूंगा और नेताजी मैनपुरी से लड़ेंगे। हम लोग सब मिलकर नेताजी को मैनपुरी से भारी मतों से चुनाव जीताएंगे।

सच्चाई पर चर्चा होगी

अखिलेश ने कहा कि इस बार चाय पर चर्चा नहीं सच्चाई पर चर्चा होगी और हम जनता से सच्चाई के लिए समर्थन मांगेंगे। हाल ही में हुए लोकसभा के उपचुनाव में हमने भाजपा को रणनीति और चुनाव दोनों में हराया है। आगे भी हम भाजपा को हराने के लिए रणनीति बनाएंगे। उन्होंने कहा कि वह प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। लोकसभा चुनाव गठबंधन के साथ लड़ेंगे। जल्द ही सीटों का बंटवारा हो जाएगा। लोकसभा की सीट चाहे जिसके खाते में जाए ,लेकिन समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी होगी कि वह अपना बूथ जिताएंगे। इसके लिए मैं सभी लोकसभा सीटों के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करूंगा ।

बारिश के बाद शुरू हो जाएंगी चुनावी रैलियां

सपा सुप्रीमो ने कहा कि वह अपनी हर रणनीति को गुप्त रखेंगे, क्योंकि चार-चार उपचुनाव की में हार से भाजपा के लोग बौखलाए हुए हैं। बरसात खत्म होते ही लोकसभा चुनाव के लिए रैलियां शुरू हो जाएंगी इससे पहले जो समय है उसमें विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर विरोधियों को जवाब देने के लिए तैयार करूंगा।

सोशल मीडिया पर झूठ फैलाएगी भाजपा

अखिलेश ने कहा कि भाजपा और आरएसएस कुछ भी फर्जी आरोप गढ़ सकते हैं। भाजपा से नई टेक्नालाजी के दुरुपयोग का खतरा है। विशेष तौर पर संचार माध्यमों फेसबुक, व्हाटसऐप झूठ फैलाने में प्रयोग हो सकता है। डिजिटल इंडिया का इस्तेमाल विपक्षियों का चरित्र हनन करने तथा आपत्तिजनक अफवाहें फैलाने में किया जा सकता है। आरएसएस अपने संगठन के स्तर से गांवों तक अफवाहें फैलाने के अभियान की रणनीति पर काम कर रहा है। इनके मुकाबले के लिए अभी से कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर तक समाजवादी पार्टी के संगठन को मजबूत बनाना और अनुशासनबद्ध तरीके से चुनाव की तैयारियों में जुट जाना होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Akhilesh