ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊआंगनबाड़ी लाठीचार्ज मामला-

आंगनबाड़ी लाठीचार्ज मामला-

समर्थन में आये राजनीतिक दल और समितियां,जांच कर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की मांग उठाईलखनऊ। निज संवाददाताआंगनबाड़ी कर्मचारी एवं सहायिका एसोसिएशन के प्रदर्शन के दौरान पुलिस की ओर से हुए लाठीचार्ज...

आंगनबाड़ी लाठीचार्ज मामला-
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 26 Oct 2017 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

समर्थन में आये राजनीतिक दल और समितियां,

जांच कर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की मांग उठाई

लखनऊ। निज संवाददाता

आंगनबाड़ी कर्मचारी एवं सहायिका एसोसिएशन के प्रदर्शन के दौरान पुलिस की ओर से हुए लाठीचार्ज की निंदा चारो तरफ होनी शुरू हो गयी है। गुरूवार को कांग्रेस कार्यलय में प्रदेश अध्यक्ष राजब्बर से एसोसिएशन के प्रतिनिधियों नें मुलाकात की। इस घटना का अपना दल नें घोर विरोध किया तो अधिवक्ता कल्याण समिति ने भी इनके आंदोलन को अपना समर्थन दिया है।

लोकतंत्र में लाठी का स्थान नही:अपना दल

अपना दल के प्रदेश महासचिव शकील आरफी ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों पर हुए लाठीचार्ज की निंदा करते हए कहा कि लोकतंत्र में लाठी का स्थान नहीं होना चाहिए। सरकार को विकास देना चाहिए लाठी नहीं। उन्हानें कहा कि इस घटना की उच्च स्तरीय जांच कराकर दोषियों को सजा देनी चाहिए।

मांगों पर सहानुभूति पूर्वक करे विचार:अधिवक्ता समिति

इस मुद्दे पर अधिवक्ता कल्याण समिति ने अपनी आपात बैठक बुलाकर लाठीचार्ज व उत्पीडन की निंदा की गयी। समिति के प्रदेश अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र कुमार ने कहा कि पुलिस की दमनात्मक कार्यवाही को तत्काल बंद कर इनके विरूद्व दर्ज सभी मुकदमें बापस लिए जाए। उन्होनें कहा कि इस सन्दर्भ में समिति का प्रतिनिध मंडल शीघ्र ही राज्यपाल व मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौपेगा।

मोहनलालगंज में भी हुआ धरना प्रदर्शन,वजन दिवस का किया बहिष्कार

महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की जिलाध्यक्ष रामदेवी व ब्लॉक अध्यक्ष मंजू बाजपेई के नेतृत्व में गुरुवार को आंगनबाड़ी कार्यकत्री व सहायिकाओं ने अपनी मांगों को लेकर बाल विकास परियोजना कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। इस मौके पर शहर में प्रदर्शन के दौरान महिला कार्यकत्रियों पर की गई लाठीचार्ज की निंदा करते हुए आरोपियों को निलंबित करने की मांग की गई। संगठन की जिलाध्यक्ष ने सीएम को संबोधित 13 सूत्री मांगों का ज्ञापन क्षेत्रीय बाल विकास परियोजना अधिकारी सुमन पांडे को सौंपा। साथ ही शुक्रवार से शुरु होने वाले वजन दिवस के बहिष्कार की घोषणा की।

सपा सरकार में भी हुआ था लाठीचार्ज,दो की हो गयी थी मृत्यु: गिरीश पाण्डेय

महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष गिरीश पाण्डेय नें कहा कि 27 सितम्बर2016 को सपा सरकार में भी आंगनबाड़ियों पर प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज हुआ था। उन्होंने बताया कि उस घटना में देर रात दो कार्यकत्रियों की मृत्यु भी हो गयी थी। इनका संगठन भी मानदेय और पंजीरी घोटाले की जांच कराने को लेकर हड़ताल विगत पांच दिनों से हड़ताल पर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें