ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसुलतानपुर में चंद्रग्रहण के बाद सीताकुंड धाम पर स्नान करने उमड़े श्रद्धालु

सुलतानपुर में चंद्रग्रहण के बाद सीताकुंड धाम पर स्नान करने उमड़े श्रद्धालु

चंद्रग्रहण के बाद शनिवार की भोर से ही आदि गंगा गोमती के सीताकुंड घाट पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। यहां पर स्नान कर श्रद्धालुओं ने घाट पर मौजूद पुरोहितों का दान दिया। इसके बाद सीताकुंड धाम पर दर्शन कर...

सुलतानपुर में चंद्रग्रहण के बाद सीताकुंड धाम पर स्नान करने उमड़े श्रद्धालु
हिन्दुस्तान संवाद ,सुलतानपुर। Sat, 28 Jul 2018 01:14 PM
ऐप पर पढ़ें

चंद्रग्रहण के बाद शनिवार की भोर से ही आदि गंगा गोमती के सीताकुंड घाट पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। यहां पर स्नान कर श्रद्धालुओं ने घाट पर मौजूद पुरोहितों का दान दिया। इसके बाद सीताकुंड धाम पर दर्शन कर सुख शांति की कामना की गई। 
शुक्रवार की रात चंद्रग्रहण लगा। मान्यता के अनुसार ग्रहण के बाद सबसे पहले नहाया जाता है और दान पुण्य किया जाता है। इसी को लेकर शनिवार की भोर ही सीताकुंड धाम पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। यहां पर प्रशासन की ओर से कोई व्यवस्था नहीं गई थी पर, गोमती मित्र मंडल के पदाधिकारी सुबह से ही धाम पर मौजूद रहें और साफ-सफाई समेत अन्य व्यवस्था बनाए रखें। मौके पर मदन सिंह, रमेश माहेश्वरी, दिनकर सिंह, विपिन सोनी, सोनू सिंह आदि रहे। 
सावन माह के पहले दिन शिवालयों पर चढ़ाए जल: शनिवार से ही सावन माह शुरू हो गया। सावन माह के पहले दिन श्रद्धालुओं ने स्नानदान कर शिवालयों पर जल चढ़ाया। शहर के पारिजात देववृक्ष धाम, रामलीला मैदान स्थित शिवालय समेत अन्य शिव मंदिर व शिवालयों पर दिन भर पूजा पाठ का दौर चला।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें