ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊअखिलेश के बाद अब मुलायम ने भी बंगला खाली करने के लिए मांगा दो साल का वक्त

अखिलेश के बाद अब मुलायम ने भी बंगला खाली करने के लिए मांगा दो साल का वक्त

अखिलेश यादव के बाद अब मुलायम सिंह यादव ने भी अपना सरकारी बंगला खाली करने के लिए दो साल का वक्त मांगा है। अखिलेश की तरह ही मुलायम ने भी लखनऊ में अपना कोई निजी आवास नहीं होने तथा सुरक्षा कारणों का...

अखिलेश के बाद अब मुलायम ने भी बंगला खाली करने के लिए मांगा दो साल का वक्त
लखनऊ, प्रमुख संवाददाताThu, 24 May 2018 12:08 AM
ऐप पर पढ़ें

अखिलेश यादव के बाद अब मुलायम सिंह यादव ने भी अपना सरकारी बंगला खाली करने के लिए दो साल का वक्त मांगा है। अखिलेश की तरह ही मुलायम ने भी लखनऊ में अपना कोई निजी आवास नहीं होने तथा सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है। दूसरी तरफ पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अम्मार रिजवी को अब गौतम पल्ली स्थित सरकारी आवास खाली करना होगा। उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को उनसे बंगला खाली कराने के आदेश दिए हैं।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सभी पूर्व सीएम से सरकारी बंगले खाली कराने में लगे राज्य सम्पत्ति विभाग के सामने एक के बाद एक अड़चने आती जा रही है। पहले पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सुरक्षा कारणों व कोई निजी आवास नहीं होने का हवाला देते हुए अपना चार विक्रमादित्य आवास खाली करने के लिए दो वर्ष की मोहलत विभाग से की तो बसपा सुप्रीमो पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने 13 ए माल एवेन्यू स्थित अपने सरकारी आवास पर ''श्री कांशीरामजी विश्राम स्थल'' का बोर्ड लगा दिया गया है। 

अखिलेश बोले- खोज रहे हैं मकान, मिल जाएगा तो खाली कर देंगे सरकारी बंगला

इन दोनों प्रकरणों पर विभाग कोई निर्णय कर पाता तभी बुधवार को सपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भी राज्य सम्पत्ति विभाग को एक पत्र भेज कर सरकार आवास पांच विक्रमादित्य मार्ग को खाली करने के लिए दो साल का समय देने की अपील की है।

मुलायम ने यह भी लिखा है कि पूर्व सीएम होने के नाते उ‌न्हें जेड प्लस की सुरक्षा प्राप्त है और वे सांसद भी हैं लिहाजा बड़ी संख्या में आम लोग उनसे मिलने आते रहते हैं। इस पत्र के बाद अखिलेश व मायावती समेत मुलायम सिंह की ओर से भी पहली जून तक बंगला खाली कर दिए जाने को लेकर संदेह व्यक्त किया जा रहा है। दूसरी तरफ राज्य सम्पत्ति विभाग बदली परिस्थितियों में सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को किस प्रकार से पालन कराएगा इसको लेकर विभाग में लगातार विचार-विमर्श जारी है।

बंगला खाली करने के लिए अखिलेश ने मांगा दो साल का समय

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें