अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कार्यवाहक नगर आयुक्त ने पुराने लखनऊ का निरीक्षण किया

रमजान के मद्देनजर कार्यवाहक नगर आयुक्त मनोज कुमार ने गुरुवार को जोन दो व छह में मस्जिदों व जुलूस निकलने वाले रास्तों का निरीक्षण किया। सफाई, गड्ढायुक्त सड़कें व मार्ग प्रकाश व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

मनोज कुमार जोनल अधिकारी व नगर अभियंता के साथ पुराना लखनऊ का निरीक्षण करने निकले। गिरधारा सिंह इंटर कालेज के सामने, अशर्फाबाद में बाल्दा आफिस, फूल मण्डी के सामने पड़ावघर में कूड़ा बिखरा देखकर उन्होंने जोनल अधिकारी व सफाई निरीक्षक को तत्काल हटाने का निर्देश दिया। कई जगह सड़कें टूटी दिखी। इसमें कई मार्ग ऐसे थे जहां से रमजान का जुलूस निकलना है। दरिया वाली मस्जिद व रौजा-ए-नजफ के सामने मार्ग प्रकाश व हाईमास्ट खराब मिली। उन्होंने आरआर विभाग को तत्काल दुरुस्त कराने का निर्देश दिया। साथ ही नालियों की सफाई के बाद सिल्ट को तत्काल हटाने का भी सख्त निर्देश दिया। प्रभारी नगर आयुक्त ने कहा कि रमजान के महीने में किसी को परेशानी नहीं होनी चाहिए। सभी अधिकारी अपनी जिम्मेदारियों का ईमानदारी से निर्वहन करें। किसी प्रकार की कमी मिलने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

-----------------

छह माह से नहीं बन पा रही मस्जिद के बगल की सड़क

लखनऊ। इस्माईलगंज द्वितीय वार्ड के अंतर्गत गुलजार कॉलोनी में मस्जिद के बगल की सड़क बदहाल हालत में पड़ी है। पिछले छह माह से सड़क बनाने का काम चल रहा है लेकिन ठेकेदार की व नगर निगम की मनमानी के कारण काम समाप्त नहीं हो रहा है। इससे नमाज पढ़ने आने वाले लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।

यहां की सड़क अवस्थापन निधि से दिसंबर 2016 में स्वीकृत हुई है। छह माह पहले काम शुरू हुआ। ठेकेदार ने गिट्टी डालकर छोड़ दिया है। रैंप टूटा पड़ा है। पूर्व पार्षद रुद्र प्रताप व मौजूदा पार्षद समीर पाल ने सड़क निर्माण पूरा कराने के लिए स्थानीय लोगों ने कई बार नगर आयुक्त व चीफ इंजीनियर से शिकायत की लेकिन ठेकेदार लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Acting Municipal Commissioner inspected old Lucknow