ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊविपरीत दिशा आ रहे बाइक सवार की स्कूली बस से टक्कर, मौत

विपरीत दिशा आ रहे बाइक सवार की स्कूली बस से टक्कर, मौत

accident

विपरीत दिशा आ रहे बाइक सवार की स्कूली बस से टक्कर, मौत
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 20 Nov 2018 08:19 PM
ऐप पर पढ़ें

- बस में 20 से अधिक सवार थे बच्चे, पलटने से बाल-बाल बची बस

- घटना के बाद भाग निकला बस चालक, घंटे भर बस में ही सहमे बैठे रहे बच्चे

- स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्चों को भेजा घर, बस को कब्जे में लिया

मोहनलालगंज। हिन्दुस्तान संवाद

न्यू जेल रोड के धर्मगंतखेड़ा मोड़ पर मंगलवार दोपहर विपरीत दिशा से आ रहा बाइक सवार स्कूली बस से टकरा गया। बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक फौरन अस्पताल पहुंचाया। जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। देर रात तक मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी।

शंकर बक्श खेड़ा स्थित वीडीएम एकेडमी में छुट्टी के बाद बीस से अधिक बच्चों को लेकर घर स्कूल से रवाना हुई थी। बस में नसर्री से लेकर कक्षा पांच तक के बच्चे सवार थे। धर्मंगतखेड़ा मोड़ के पास बस विपरीत दिशा से आ रहे बाइक सवार को टक्कर मार दी। बाइक सवार युवक खून से लथपथ होकर गिर गया। यह देख बस चालक वहां से फरार हो या। बस में मौजूद बच्चों की चीख-पुकार सुनकर राहगीर व स्थानीय लोग पहुंच गए। उन्होंने तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। कुछ देर बाद हनलालगंज पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। पुलिस ने लोगों की मदद से सभी बच्चों को बस से सुरक्षित निकाला और घायल बाइक सवार को अस्पताल लेकर पहुंची। जहां पर इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई।

मृतक की नहीं हो सकी शिनाख्त

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसकी शिनाख्त की कोशिश में जुट गई लेकिन शव की पहचान नहीं हो सकी। पुलिस के मुताबिक बाइक के जो कागजात हैं, उनकी मदद से मृतक की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। हालांकि जो पता बाइक की आरसी पर दर्ज था, वह मृतक का नहीं था।

एक घंटे बस में ही सहमे बैठे रहे बच्चे

अचानक सामने से बाइक आने से बस अनियंत्रित हो गई थी। बाइक में टक्कर लगने के बाद नहर में पलटने से बाइक बाल-बाल बच गई थी। तभी बस चालक भी भाग निकला। बस में मौजूद बच्चे डर गए और रोने-बिलखने लगे। घटना के करीब एक घंटे बाद तक बच्चे बिलखते रहे।

उसी बस में बच्चों को भेजा

हादसे की सूचना मिलने के बाद स्कूल प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे। हादसे से घबराए अभिभावक भड़क गए। पुलिसकर्मियों और स्कूल के अधिकारियों से उनकी तीखी नोंकझोक होने लगी। कुछ देर बाद पुलिस ने उसी बस से बच्चों को उनके घरों को भेजा। इससे स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए और हंगामा करने लगे। आखिर में पुलिस ने स्कूल प्रशासन से संपर्क कर वापस बस थाने बुलवाई और कार्रवाई शुरू की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें