ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊगरीब रथ का एसी फेल, पसीने और उमस से तड़पते रहे यात्री

गरीब रथ का एसी फेल, पसीने और उमस से तड़पते रहे यात्री

सहरसा से अमृतसर को जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस का सोमवार रात एसी फेल हो गया। इससे कोच में उमस भर गई और यात्री पसीने से पूरी तरह भीग गए। यात्रियों के बार-बार अनुरोध पर भी एसी ठीक नहीं हुआ तो यात्रियों...

गरीब रथ का एसी फेल, पसीने और उमस से तड़पते रहे यात्री
निज संवाददाता,लखनऊ। Tue, 18 Jun 2019 06:58 PM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा से अमृतसर को जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस का सोमवार रात एसी फेल हो गया। इससे कोच में उमस भर गई और यात्री पसीने से पूरी तरह भीग गए। यात्रियों के बार-बार अनुरोध पर भी एसी ठीक नहीं हुआ तो यात्रियों को गुस्सा फूट पड़ा। कोच में तोड़फोड़ की नौबत तक आ गई। लेकिन, कोई हल नहीं निकला।

समस्तीपुर से लखनऊ के बीच छह सौ किलोमीटर तक ट्रेन में एसी के न काम करने से महिलाएं और बच्चे बेहोश तक हो गए। लेकिन, कोई मदद नहीं मिली। 

गरीब रथ एक्सप्रेस सहरसा से सोमवार दोपहर ढाई बजे छूटी। समस्तीपुर रात करीब आठ बजे ट्रेन के पहुंची। यहां से ट्रेन जैसे ही चली इसके एसी कोच जी-6 में कूलिंग ठप पड़ गई। इसके बाद धीरे-धीरे कोच में उमस और गर्मी बढ़ गई। रात भर महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चे तड़पते रहे। यात्रियों ने सोशल मीडिया से लेकर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों तक से इसकी शिकायत की, लेकिन उनको कोई मदद नहीं मिली।

यात्री विनय झा के मुताबिक उमस और गर्मी से महिलाओं और बच्चों का बुरा हाल था। इसको लेकर कई बार रेल अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई गई। बीच रास्ते में हाजीपुर में एसी ठीक कराने के लिए मैकेनिक भी पहुंचे। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। ट्रेन के चलते ही एसी ने कूलिंग करना बंद कर दिया। रात भर यात्री टि्वटर से लेकर अधिकारियों को घंटी घुमाते रहे। मंगलवार सुबह करीब 6.30 बजे ट्रेन के चारबाग स्टेशन पहुंचने पर यात्रियों का सफर समाप्त हुआ तो उन्हें राहत मिली। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें