गरीब रथ का एसी फेल, पसीने और उमस से तड़पते रहे यात्री

Last Modified: Tue, Jun 18 2019. 18:58 IST
offline

सहरसा से अमृतसर को जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस का सोमवार रात एसी फेल हो गया। इससे कोच में उमस भर गई और यात्री पसीने से पूरी तरह भीग गए। यात्रियों के बार-बार अनुरोध पर भी एसी ठीक नहीं हुआ तो यात्रियों को गुस्सा फूट पड़ा। कोच में तोड़फोड़ की नौबत तक आ गई। लेकिन, कोई हल नहीं निकला।

समस्तीपुर से लखनऊ के बीच छह सौ किलोमीटर तक ट्रेन में एसी के न काम करने से महिलाएं और बच्चे बेहोश तक हो गए। लेकिन, कोई मदद नहीं मिली। 

गरीब रथ एक्सप्रेस सहरसा से सोमवार दोपहर ढाई बजे छूटी। समस्तीपुर रात करीब आठ बजे ट्रेन के पहुंची। यहां से ट्रेन जैसे ही चली इसके एसी कोच जी-6 में कूलिंग ठप पड़ गई। इसके बाद धीरे-धीरे कोच में उमस और गर्मी बढ़ गई। रात भर महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चे तड़पते रहे। यात्रियों ने सोशल मीडिया से लेकर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों तक से इसकी शिकायत की, लेकिन उनको कोई मदद नहीं मिली।

यात्री विनय झा के मुताबिक उमस और गर्मी से महिलाओं और बच्चों का बुरा हाल था। इसको लेकर कई बार रेल अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई गई। बीच रास्ते में हाजीपुर में एसी ठीक कराने के लिए मैकेनिक भी पहुंचे। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। ट्रेन के चलते ही एसी ने कूलिंग करना बंद कर दिया। रात भर यात्री टि्वटर से लेकर अधिकारियों को घंटी घुमाते रहे। मंगलवार सुबह करीब 6.30 बजे ट्रेन के चारबाग स्टेशन पहुंचने पर यात्रियों का सफर समाप्त हुआ तो उन्हें राहत मिली। 

हिन्दुस्तान मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें
Show comments