ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊनेताओं के वादों में ही कैद रही कैंट क्षेत्र की सीवर की समस्या

नेताओं के वादों में ही कैद रही कैंट क्षेत्र की सीवर की समस्या

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

नेताओं के वादों में ही कैद रही कैंट क्षेत्र की सीवर की समस्या
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 12 Oct 2019 06:57 PM
ऐप पर पढ़ें

बीच शहर में होने के बावजूद आज तक नहीं बन पाया सीवर का नेटवर्क

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

कैंट क्षेत्र की सीवर की समस्या नेताओं के वादों में ही सिमटी रही। इस क्षेत्र की जनता ने कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी सहित कई दलों के नेताओं पर भरोसा किया। पर वह भरोसे पर खरे नहीं उतर सके। नतीजा आज ही यहां का 50% हिस्सा सीवर की सुविधा से दूर है।

कैंट विधानसभा क्षेत्र में फिर लोग विधायक चुनने जा रहे हैं। चुनाव की घोषणा के साथ ही वोट मांगने वाले नेता व उनके समर्थक दिखने लगे हैं। फिर से वह लोगों से विकास के वादे कर रहे हैं। आजादी के बाद 1951 से यहां की जनता अपना विधायक चुनती जा रही है। क्षेत्र ने कई नामी-गिरामी नेता दिए। जो आगे चलकर मंत्री, सांसद व केंद्रीय मंत्री तक बने। लेकिन क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या का निदान न करा पाए। आज भी यह समस्या सुरसा की तरह मुंह बाए खड़ी है। सीवर की समस्या से 50% क्षेत्र परेशान है। जिसकी वजह से लोगों को सेप्टिक टैंक बनवाना पड़ता है। भिलावा, ओमनगर, बरहा कॉलोनी, मुस्लिम नगर, आजाद नगर, मुंडावीर मंदिर, सुजानपुरा क्षेत्र सहित कई इलाके ऐसे हैं जहां अभी सीवर लाइन का पूरा नेटवर्क नहीं बन पाया है। कुछ जगहों पर थोड़ी थोड़ी जगह सीवर लाइनें पड़ी हैं जो आपस में कनेक्ट भी नहीं है।

-----------------

पिछले 30 साल से मैं कैंट क्षेत्र में वोट देता आ रहा हूं। तमाम नेताओं ने वादे किए लेकिन पूरा नहीं कराया। सीवर की समस्या बहुत बड़ी है।

संजय शुक्ला, आजाद नगर

---------------------

सीवर न होने की वजह से आज भी सेप्टिक टैंक में इसका निस्तारण किया जाता है। यह दुर्भाग्य है कि आज तक नेताओं ने इसके लिए कोई काम नहीं किया।

अनिल कुमार, बाबू कुंज बिहारी वार्ड

----------------

सीवर सबसे बड़ी समस्या पहले भी थी और आज भी है। बहुत दिक्कतें होती हैं। पीने के पानी की भी समस्या है।

रणधीर सिंह, सुजानपुरा,

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें