DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिक्षा में गुणवत्ता के लिए कटिबद्ध है सरकार-दिनेश शर्मा

अवध क्षेत्र के शिक्षा प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय सम्ममेलन में उप मुख्यमंत्री ने शिक्षा की गुणवत्ता में व्यापार सुधार की बात कही

लखनऊ। शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए सरकार पूरी तरह कटिबद्ध है। इसमें किसी तरह की ढिलाई बर्दास्त नहीं की जाएगी। सुधार के लिए हमने कई कड़े कदम उठाए हैं। देश के भविष्य हमारे बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले इसका पूरा इंतजाम किया गया है। यह बात प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने सोमवार को भाजपा के अवध क्षेत्र के शिक्षा प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय सम्म्मेलन में कही। सम्मलेन का आयोजन एवरग्रीन पब्लिक स्कूल देवा रोड में किया गया। सम्मेलन में बड़ी संख्या में शिक्षक व गणमान्य नागरिक शामिल हुए।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि नयी पीढी को शिक्षित करने तथा उन्हें संस्कारशील बनाने का दायित्व शिक्षकों का है। भाजपा सरकार शिक्षा का स्तर उठाने तथा छात्रों को गुणवत्ता परक शिक्षा देने के लिए कृत संकल्प है। अवध क्षेत्र का शिक्षा प्रकोष्ठ सर्जनात्मक दृष्टि से शिक्षा और शिक्षकों की बात विभाग तक पहुंचा रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा में सुधार की योजनाओं को संवर्धित करने का काम निरंतर चल रहा है। आने वाले दिनों में इसके और बेहतर परिणाम दिखायी देंगे। परिक्षाओं में जहां नकल पर अंकुश लगाया गया है वहीं कक्षाओं में शिक्षकों को पढ़ाने पर पूरा जोर दिया गया है। कार्यक्रम के संयोजक प्रवीन कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षकों का समाज सुधार में बड़ा योगदान है। हम शिक्षकों की समस्याओं को भी सरकार तक पहुंचा रहे हैं। अवध क्षेत्र के अध्यक्ष सुरेश तिवारी ने कहा कि हमारे शिक्षक समाज निर्माण की नींव तैयार करते हैं। भाजपा शिक्षकों को हमेशा साथ लेकर चली है। कार्यक्रम में प्रदेश संयोजक डॉ. रंजन शर्मा, डॉ. राणा रणधीर सिंह तथा सुधाकर शुक्ला सहित तमाम शिक्षक व गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:aaj