ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊआवास विकास की सपना कालोनी में उखड़ गयी सड़कें नालियां, गिरे खम्भे

आवास विकास की सपना कालोनी में उखड़ गयी सड़कें नालियां, गिरे खम्भे

खबरों की

आवास विकास की सपना कालोनी में उखड़ गयी सड़कें नालियां, गिरे खम्भे
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 05 Aug 2018 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

दो साल में कालोनी का हुआ बुरा हाल, आवास विकास के इंजीनियरों ने वृन्दावन योजना की सपना एंक्लेव कालोनी में कराया घटिया निर्माण, टपक रहा है छत

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

आवास विकास परिषद के वृन्दावन सेक्टर 18 स्थित सपना कालोनी की सड़कें व नालियां दो वर्ष में ही उखड़ गयी हैं। बिजली के खम्भे जमीन में बिल्कुल ऊपर लगा दिए गए हैं। इससे यह भी गिर रहे हैँ। रविवार को भी यहां बिजली का एक खम्भा गिर गया। कालोनी के ज्यादातर मकान टपक रहे हैं। इससे आवंटियों में भारी आक्रोश है।

आईएसओ प्रमाण पत्र धारक आवास विकास परिषद के इंजीनियर घटिया निर्माण कराकर परिषद की छवि खराब कर रहे हैँ। वृन्दावन योजना के सपना एंक्लेव का निर्माण परिषद ने दो वर्ष पहले कराया था। इतना घटिया काम हुआ है कि हर जगह मकानों में सीलन आ रही है। छतें टपक रही हैं। यही नहीं कालोनी के अन्दर की जो सड़कें बनायी गयी थीं वह काफी घटिया हैं। सड़कें टूट कर बह जा रही हैं। गुणवत्ता परक काम हुआ होता तो यह स्थिति नहीं होती। कालोनी में मकान खरीदने वालों में इसको लेकर काफी आक्रोश है। कालोनी के वैभव ने बताया कि यहां की स्थिति नारकीय हो गयी है। कई जगह नालियां ध्वस्त हैं। सड़कें टूट गयी हैं।आवास विकास परिषद अगस्त 2016 में मकानों का कब्जा आवंटियों को दिया था। केवल दो साल में मकानों के टपकने व खम्भों के उखड़ने से यहां घटिया निर्माण की आशंका जतायी जा रही है। लोगों ने इसकी शिकायत अधिकारियों से कई बार की लेकिन परिषद का कोई अधिकारी इसे देखने नहीं जा रहा है।

--------------------------

सीएम के सामने करेंगे प्रदर्शन

कालोनी के लोगों का कहना है कि वह सीएम के सामने प्रदर्शन करेंगे तथा उनसे आवास विकास परिषद की ओर से कराए गए घटिया कामों के बारे में शिकायत भी करेंगे। कालोनी के लोगों ने बताया कि सात अगस्त को मुख्यमंत्री वृन्दावन में बने होम गार्ड प्रशिक्षण केन्द्र का उद्घाटन करने आ रहे हैं। इसके लिए यहां तैयारियां चल रही हैं। लोगों ने कहा कि वह यहीं सीएम के सामने विरोध करेंगे तथा घटिया निर्माण कराने वाले आवास विकास परिषद के इंजीनियरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें