ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊबढ़े हुए मानदेय का भुगतान न होने पर आंगनबाड़ी संघ का 15 नवम्बर से कार्यबहिष्कार

बढ़े हुए मानदेय का भुगतान न होने पर आंगनबाड़ी संघ का 15 नवम्बर से कार्यबहिष्कार

उत्तर प्रदेश महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने प्रदेश में कार्यरत तीन लाख 75 हजार आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री और सहायिकाओं को बढ़ा हुआ मानदेय न मिलने के विरोध में 15 नवम्बर के बाद प्रदेशव्यापी कार्यबहिष्कार...

बढ़े हुए मानदेय का भुगतान न होने पर आंगनबाड़ी संघ का 15 नवम्बर से कार्यबहिष्कार
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 23 Oct 2019 07:39 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने प्रदेश में कार्यरत तीन लाख 75 हजार आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री और सहायिकाओं को बढ़ा हुआ मानदेय न मिलने के विरोध में 15 नवम्बर के बाद प्रदेशव्यापी कार्यबहिष्कार और धरना-प्रदर्शन करने की घोषणा की है।

संघ की कार्यकारी अध्यक्ष माया सिंह, महामंत्री नीलम पाण्डेय और अनुशासन समिति के अध्यक्ष गिरीश पाण्डेय ने बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग की प्रमुख सचिव मोनिका गर्ग को भेजे पत्र में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों का मानदेय बढ़ाने का फैसला किया था। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग कर सीधा संवाद भी किया था लेकिन अभी तक बढ़ा हुआ मानदेय पूरी तरह नहीं मिल सका है।

संघ के नेताओं ने कहा है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों और सहायिकाओं का उत्पीड़न किया जा रहा है। मात्र एक निरीक्षण पर उनकी सेवाएं खत्म की जा रही हैं। प्रमुख सचिव और निदेशक द्वारा समस्याओं की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। केन्द्रों पर प्री स्कूल किट, वजन मशीन, मेडिसिन किट की आपूर्ति बीते साल से नहीं की गई। संघ ने 15 नवम्बर तक बढ़े हुए मानदेय के भुगतान संबंधी सभी समस्याओं का निराकरण करने की मांग की है। निराकरण न होने पर अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार करनणे की घोषणा की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें