ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊUP: ऑनलाइन फोन बुक कराया, कोरियर से घर पहुंचा साबुन

UP: ऑनलाइन फोन बुक कराया, कोरियर से घर पहुंचा साबुन

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक ठगी का अजीब मामला सामने आया है। दरअसल मामला ई-कॉमर्स वेबसाइट से संबंधित है। ई-कॉमर्स वेबसाइट पर ऑफर देख मोबाइल फोन बुक कराया। कई दिन के इंतजार के बाद कोरियर मिला तो...

UP: ऑनलाइन फोन बुक कराया, कोरियर से घर पहुंचा साबुन
लखनऊ, लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 20 Sep 2018 11:11 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक ठगी का अजीब मामला सामने आया है। दरअसल मामला ई-कॉमर्स वेबसाइट से संबंधित है। ई-कॉमर्स वेबसाइट पर ऑफर देख मोबाइल फोन बुक कराया। कई दिन के इंतजार के बाद कोरियर मिला तो उमसें मोबाइल फोन की जगह साबुन निकला। पाड़ित ने गुड़म्बा थाने में ठगी की एफआईआर दर्ज कराई है।

कल्याणपुर निवासी उत्तम कुमार वर्मा ने शनिवार को होमशॉप-18 से एक मोबाइल फोन देखा था। जिसकी कीमत 5200 रुपए थी। फोन पसंद आने पर उन्होंने मोबाइल बुक कर दिया। कुछ देर बाद ही उनके मोबाइल पर बुकिंग नम्बर भी आ गया।

मंगलवार को उनके पास एक कॉल आई। फोन करने वाले युवक अपनी पहचान कोरिय ब्वॉय सुमित के रूप में दी। शाम 4.30 बजे के करीब उत्तम के घर पहुंचा और उसने कोरियर का बॉक्स दिया। उत्तम ने कोरियर खोलकर देखने के बाद ही पेमेन्ट करने की बात कही। कोरियर ब्वॉय से कहा कि अभी और डिलेवर देनी है। आप पैकिंग देखकर पेमेंट कर दीजिए। भरोसा कर उत्तम ने 5200 रुपए नकद दे दिए। सुमित के जाने के बाद उत्तम ने पैकेट खोलकर देखा तो उसमें मोबाइल की जगह कपड़े धोने का साबुन निकला। यह देख उत्तम को होश उड़ गए। उन्होंने तत्काल ही सुमित को फोर कर पूरी बात बताई। पर उसने इनकार कर दिया। ऑफिस पूछने पर पहले जानकीपुर और फिर मोहिबुल्लापुर रेलवे स्टेशन के पास का पता दिया। सुमित के इरादे भांप उत्तम गुड़म्मबा थाने पहुंचे और इंस्पेक्टर को पूरी बात बताई। इंस्पेक्टर ने बताया कि ई-कॉमर्स वेबसाइट व कोरियर ब्वॉय के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्वाई की जा रही है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें