ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊरायबरेली: रेल कोच कारखाने के स्क्रैप में लगी भीषण आग, देखें VIDEO

रायबरेली: रेल कोच कारखाने के स्क्रैप में लगी भीषण आग, देखें VIDEO

रायबरेली के लालगंज जिले में आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना के दक्षिणी दिशा में स्थित नाले के बगल में लगे स्क्रैप में सोमवार की दोपहर भीषण आग लग गयी। आग से काफी स्क्रैप जलकर राख हो गया। आग देख...

रायबरेली: रेल कोच कारखाने के स्क्रैप में लगी भीषण आग, देखें VIDEO
हिन्दुस्तान संवाद,लालगंज (रायबरेली)Mon, 29 Jan 2018 08:52 PM
ऐप पर पढ़ें

रायबरेली के लालगंज जिले में आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना के दक्षिणी दिशा में स्थित नाले के बगल में लगे स्क्रैप में सोमवार की दोपहर भीषण आग लग गयी। आग से काफी स्क्रैप जलकर राख हो गया। आग देख अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए। आनन-फानन फायर बिग्रेड की गाड़ियों को बुलवाया गया। देर तक आग बुझाने का काम जारी रहा।

बताया गया है कि कारखाना स्थित नाले के बगल में स्क्रैप के रूप में लकड़ियां भारी मात्रा में जमा थीं। कुछ मजदूर लकड़ियों को छांट कर अलग कर रहे थे। इसी बीच अचानक लकड़ियों में आग लग गयी। आग की लपटें देख मजदूर वहां से खिसक लिए। टावर पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों काशीराम आदि ने फायर ब्रिगेड समेत अधिकारियों को आग लगने की सूचना दी। जब तक अधिकारी पहुंचते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। फायरकर्मी आग बुझाने में कम स्क्रैप बचाने का प्रयास ज्यादा करते दिखे ताकि आग आगे न बढ़ने पाए। लेकिन आग के विकराल रूप के चलते स्क्रैप पूरी तरह से जलकर खाक हो गया।

आग बुझाने के लिए लालगंज, रेलकोच व रायबरेली आदि जगहों की आधा दर्जन अग्निशमन की गाड़ियां लगी रहीं। मौके पर सीओ आरपी शाही, कोतवाल रवेंद्र सिंह, आरपीएफ के अधिकारी सुबोध गंगवार आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे। आग लगने का कारण अज्ञात है। लोगों में चर्चा है कि किसी मजदूर द्वारा बीड़ी पीकर फेंकने से आग लगी होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें