ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ...अब आईडी जनरेट होने के बाद ही होंगे कोई कार्य

...अब आईडी जनरेट होने के बाद ही होंगे कोई कार्य

अमेठी जिले में एक ग्राम पंचायत एक कार्ययोजना के सिद्धांत पर अब ग्राम पंचायत स्तर पर कार्य करने वाले सभी विभाग की संकलित कार्ययोजना बनेगी। खंड विकास अधिकारी ने वर्ष 2019-20 की समेकित कार्ययोजना तैयार...

...अब आईडी जनरेट होने के बाद ही होंगे कोई कार्य
हिन्दुस्तान संवाद,अमेठी। Thu, 31 Jan 2019 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेठी जिले में एक ग्राम पंचायत एक कार्ययोजना के सिद्धांत पर अब ग्राम पंचायत स्तर पर कार्य करने वाले सभी विभाग की संकलित कार्ययोजना बनेगी। खंड विकास अधिकारी ने वर्ष 2019-20 की समेकित कार्ययोजना तैयार करने के सम्बन्ध में सभी विभागों को चिट्ठी जारी की है।

खंड शिक्षा अधिकारी, स्वास्थ्य अधीक्षक और बाल विकास परियोजना को जारी किए गए पत्र में इस बात का स्पष्ट उल्लेख किया गया है। वित्तीय वर्ष 2019-20 की वार्षिक कार्ययोजना तैयार किए जाने के लिए सभी विभाग विभिन्न केंद्रीय योजनाओं/ ग्रांट, 14 वें राजवित्त, मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास, ग्रामीण आजीविका मिशन, शिक्षा निधि, स्वास्थ्य, बाल पोषाहार, मातृत्व योजना जैसी अन्य योजनाओं की कार्य योजना उपलब्ध कराएं।

बीडीओ विनय कुमार द्विवेदी ने बताया कि सभी विभागों से मिलने वाली कार्य योजना को समेकित कर ग्राम पंचायत की एक कार्य योजना तैयार होगी। जिसे भारत सरकार की बेबसाइट प्लान प्लस पर अपलोड कर आई डी जनरेट की जायेगी। आईडी जनरेट होने के बाद ही कोई कार्य कराये जा सकते हैं। 

ग्राम पंचायत विकास योजना के लिए ब्लाक स्तर पर समन्वय समिति गठित की गयी है। जिसके अध्यक्ष बीडीओ, सचिव एडीओ पंचायत और सभी विभागों के विभागाध्यक्ष को सदस्य बनाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें