ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊप्रदेश में भारी बारिश से ताबाही 70 की मौत 77 घायल

प्रदेश में भारी बारिश से ताबाही 70 की मौत 77 घायल

- पीड़ितों में 156.37 लाख बांटे गए

प्रदेश में भारी बारिश से ताबाही 70 की मौत 77 घायल
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 30 Jul 2018 07:25 PM
ऐप पर पढ़ें

- पीड़ितों में 156.37 लाख बांटे गए

प्रमुख संवाददाता- राज्य मुख्यालय

प्रदेश में बारिश लोगों पर आफत बनकर टूटी है। उत्तर प्रदेश में पिछले चार दिनों से हो रही बारिश से 70 लोगों की मौतें और 77 लोग घायल हुए हैं। राहत आयुक्त संजय कुमार ने जिलाधिकारियों को कहा है कि राहत कार्य में तेजी लाई जाए और जरूरतमंदों को किसी तरह की असुविधा नहीं होनी चाहिए। जिलों में 156.37 लाख रुपये राहत में बांटे जा चुके हैं।

प्रदेश में पिछले चार दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। कई जिलों में मूसलाधार बारिश होने से जानमाल दोनों का काफी नुकसान हुआ है। राहत आयुक्त कार्यालय से मिली सूचना के मुताबिक बारिश से 70 लोगों की मौतें व 77 घायल हुए हैं। बारिश के चलते 33 पशुओं की मौतें भी हुई हैं। 404 मकान गिर गए और हजारों की संख्या में झोपड़ियां बर्बाद हो गई। राहत आयुक्त ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि राहत कार्यों में किसी तरह की कोताही नहीं होनी चाहिए।

राहत आयुक्त ने जिलाधिकारियों को यह भी निर्देश दिया है कि बाढ़ पीड़ितों को सुरक्षित स्थानों पर रखने की व्यवस्था की जाए। उनके रहने, खाने व बीमारों के इलाज की व्यवस्था की जाए। इसके साथ ही पशुओं के इलाज की व्यवस्था की जाए। बारिश से होने वाले नुकसान का आकलन अधिकारियों को मौके पर भेजकर कराया जाए, जिससे पीड़ितों को राहत पहुंचाने में आसानी हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें