अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेठी में 508 शिक्षकों की नौकरी की शुरू हुई जांच

16448 शिक्षक भर्ती में चयनित जिले के 508 शिक्षकों की नौकरी जांच के दायरे में आ गई है। शिक्षक नेताओं की शिकायत पर शासन द्वारा जारी आदेश के क्रम में तीन सदस्यीय कमेटी ने जांच शुरू कर दी है। कमेटी में शामिल एडी बेसिक, एडीएम व एएसपी को शामिल किया गया है। उन्होंने बीएसए से नियुक्त अभ्यर्थियों के अभिलेख तलब किए हैं।
जिले के कुछ शिक्षक नेताओं ने 16448 शिक्षक भर्ती परीक्षा में जिले में व्यापक धांधली का आरोप लगाते हुए मामले की जांच की मांग की थी। उनका आरोप था कि भर्ती में आरक्षण के रोस्टर का पालन नहीं किया गया। तत्कालीन बेसिक शिक्षाधिकारी राजकुमार पंडित द्वारा नियमों को दरकिनार कर शिक्षकों की तैनाती की गई। इसके साथ ही अन्य कई आरोप भी लगाए गए हैं। मामले को शासन ने संज्ञान लेते हुए एडी बेसिक फैजाबाद, अपर जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक  को नामित करते हुए जांच करने को कहा है। 
अपर जिलाधिकारी ईश्वरचंद्र ने बताया कि जांच शुरू कर दी गई है। अभ्यर्थियों के अभिलेख तलब किए गए हैं। वहीं बेसिक शिक्षाधिकारी विनोद कुमार मिश्र ने बताया कि मामला मेरे कार्यकाल का नहीं है। जांच टीम को सहयोग किया जा रहा है। पूरे प्रदेश में हो रही जांच भर्ती प्रक्रिया को लेकर पूरे प्रदेश में जांच हो रही है। हालांकि बाकी जगहों पर सिर्फ अभिलेखों के सत्यापन कराने के ही निर्देश दिए गए हैं। लेकिन जिले में पूरी प्रक्रिया की जांच शुरू हो गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:508 teachers job starat invastigetion