DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

40 employees' union united for old pension restoration

- लविवि में हुई बैठक, नवम्बर में होगा संयुक्त परिषद का अधिवेशन

- दिसम्बर पहले सप्ताह से होगा जनजागरण, 15 दिसम्बर से आंदोलन की घोषणा

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

पुरानी पेंशन बहाली के प्रदेश भर के विभिन्न कर्मचारी संगठन अब एक मंच पर उतर आए हैं। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की केन्द्रीय कार्यकारिणी के पदाधिकारियों, संयुक्त परिषद के संबद्ध संगठनों एवं जनपद शाखाओं के प्रतिनिधियों की एक महत्वपूर्ण बैठक रविवार को लखनऊ विश्वविद्यालय में आयोजित की गई। जिसमें, एक साथ संघर्ष करने का फैसला लिया गया।

बैठक में राजधानी समेत प्रदेश भर से 40 कर्मचारी संगठनों से 60 से अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इनमें, विश्वविद्यालय, महाविद्यालयों, माध्यमिक विद्यालयों के साथ रोजवेज समेत कई अन्य विभागों को कर्मचारी संगठन शामिल हुए ।

संयुक्त परिषद के मुख्य संयोजक जेएन तिवारी ने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली, संशोधित भत्ते, वेतन विसंगति निराकरण, समान कार्य समान वेतन जैसी मांगों को लेकर लगातार सरकार से वार्ता की जा रही है। साफ किया है कि यदि मांगे नहीं मानी गई तो आंदोलन किया जाएगा। संयुक्त परिषद के अध्यक्ष निरंजन कुमार श्रीवास्तव, कार्यवाहक अध्यक्ष आरके उपाध्याय, महामंत्री श्यामबाबू अवस्थी एवं प्रवक्ता रिंकू राय ने बताया कि आंदोलन के पूर्व गुटों में बंटी हुई संयुक्त परिषद को संगठित करने के लिए एक महाधिवेशन का आयोजन करने का फैसला लिया गया है। यह अधिवेशन आगामी 25 नवम्बर को राजधानी लखनऊ में होगा। इसी अधिवेशन में सर्वसम्मति से संयुक्त परिषद के पदाधिकारियों का चुनाव किया जाएगा। नए पदाधिकारियों के चुनाव के बाद दिसम्बर के प्रथम सप्ताह से कर्मचारियों में जनजागरण अभियान चलाया जाएगा। 15 दिसम्बर के बाद आंदोलन की घोषणा की जाएगी।

इन मांगों के लिए आंदोलनरत हैं कर्मचारी

पुरानी पेंशन की बहाली, संशोधित भत्तों पर आदेश जारी किया जाए, विभिन्न संवर्गों की वेतन विसंगतियों का निराकरण, समान कार्य के लिए समान वेतन, परिवहन निगम को राजकीय रोडवेज से संविलियन किया जाना, विश्वविद्यालयों महाविद्यालयों एवं माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति पर 300 दिन का अवकाश नकदीकरण, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती खोला जाना, आउटसोर्सिंग प्रथा बंद किए जाने, अनुसूचित प्राथमिक विद्यालयों को अनुदान सूची में लिया जाना, कर्मचारियों की अधिवर्षता आयु 62 वर्ष किए जाने समेत अन्य मांगों को उठाया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:40 employees union united for old pension restoration