ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ312 ग्रामवासियों के नेत्र का किया परीक्षण

312 ग्रामवासियों के नेत्र का किया परीक्षण

रोटरी क्लब ग्रेटर फैजाबाद की ओर से सलारपुर गांव में अंगीकृत प्राथमिक विद्यालय सलारपुर में नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। क्लब अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने बताया कि अयोध्या आई हास्पिटल के...

312 ग्रामवासियों के नेत्र का किया परीक्षण
फैजाबाद वरिष्ठ संवाददाता,फैजाबाद xSun, 04 Feb 2018 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

रोटरी क्लब ग्रेटर फैजाबाद की ओर से सलारपुर गांव में अंगीकृत प्राथमिक विद्यालय सलारपुर में नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। क्लब अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने बताया कि अयोध्या आई हास्पिटल के सहयोग से आयोजित इस शिविर में 312 ग्रामवासियों की नेत्र जांच की गई। उन्हें चिकित्सीय सलाह प्रदान करते हुये दवाइयां भी वितरित की गईं।
उन्होंने बताया कि इस शिविर में 168 ऐसे मरीज मिले जिनकी आंख काफी कमजोर थी और उन्हें चश्मे की आवश्यकता थी। ऐसे समस्त मरीजों को क्लब की तरफ से नि:शुल्क चश्मा भी वितरित किया गया। शिविर के संयोजक हिमांशु कंसल ने बताया कि  शिविर में मोतियाबिंद के 25 रोगी छांटे गए। इनका मुफ्त ऑपरेशन अयोध्या आई हास्पिटल में करवाया गया। शिविर का उद्घाटन सह मंडलाध्यक्ष अनुराग अग्रवाल ने किया। अयोध्या आई हास्पिटल के मुख्य समन्वयक पवन शाह ने कहा कि इन आंखों की बदौलत ही यह दुनिया रोशन है और  इनकी देखभाल में जरा भी कोताही मंहगी पड़ सकती है। क्लब के सचिव अरुण अग्रवाल साकेत ने अयोध्या आई हास्पिटल के चिकित्सकों की टीम के साथ ही सलारपुर ग्राम प्रधान प्रहलाद सिंह एवं विद्यालय की प्रधानाचार्या प्रीति श्रीवास्तव को इस शिविर के आयोजन में सहयोग करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें