DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इनवेस्टर्स समिट में आएंगे 269 बड़े उद्यमी

‘इनवेस्टर्स समिट में 269 उद्यमी, 1500 प्रतिनिधि और 200 से अधिक विदेशी पर्यटक आएंगे। दिन में इन विदेशी पर्यटकों के साथ मुख्यमंत्री दोपहर का भोजन करेंगे। तैयारियों की समीक्षा के लिए जिले भर के आला अफसर गुरुवार को इकट्ठा हुए। डीएम ने इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में अफसरों को बताया कि आयोजन के दिन उनकी क्या जिम्मेदारी होगी। डीएम ने बताया कि आयोजन स्थल को दो भागों में बांटा गया है। पहला भाग इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान और दूसरा आगे का खुला हिस्सा है।

इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान के अलग-अलग हाल में सुबह से ही संगोष्ठियां शुरू हो जाएंगी। इनमें चार प्रमुख सभागारों में कार्यक्रम चलेंगे। अर्थ, ज्यूपिटर, मरक्यूरी और मार्स हॉल में महत्वपूर्ण संगोष्ठियां चलेंगी। खुले क्षेत्र में पंडाल बनाया जा रहा है। यहां 21 फवरी को सुबह 10:30 बजे से 12:30 बजे उद्घाटन समारोह होगा। इसी भाग में प्रधानमंत्री लाउंज और मुख्यमंत्री लाउंज बनाया जाएगा।

डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि अगले दिन 22 फरवरी को शाम चार बजे समापन समारोह का आयेाजन होगा। यहां पर एक कॉन्फ्रेंस हॉल, फूड कोर्ट और एक सीइओ पंडाल होगा। डीएम ने बताया कि 18 फरवरी तक सभी तैयारियां पूरी हो जाएंगी। इसके बाद 19 को पूर्वाभ्यास किया जाएगा।

इस तरह होगा प्रवेश-

गेट संख्या दो से सीईओ के प्रवेश का इंतजाम किया गया है

गेट संख्या तीन से विधायकगण कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करेंगे

गेट संख्या चार अति विशिष्ट व्यक्तियों के प्रवेश के लिए होगा

गेट संख्या एक पर अस्पताल की व्यवस्था की जाएगी

दो एम्बुलेंस गेट संख्या एक और दो गेट संख्या दो पर खड़ी रहेंगी

प्रधानमंत्री के आगमन के समय कड़ी सुरक्षा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन और उनके स्वागत भाषण के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इस दौरान आसपास की दुकानें दिन में दो बजे तक बंद रखने का निर्देश डीएम ने जारी किया है।

एयरपोर्ट पर बन रही स्वागत डेस्क

एयरपोर्ट पर बाहर से आने वाले अतिथियों के लिए आगमन हॉल में स्वागत डेस्क बनाई जा रही है। यहां आठ-आठ घंटे की अवधि के लिए मजिस्ट्रेटों व अन्य अफसरों की तैनाती की गई है। डीएम ने बताया कि अतिथियों का स्वागत कर उनको आयोजन स्थल और होटल तक पहुंचाने वाले अफसरों की संख्या काफी अधिक है। ऐसे में यात्रियों को दिक्कत न होने पाए इसका भी ध्यान रखा गया है। सभी अफसर सुबह आगमन हॉल के ऊपर बने प्रतीक्षा लाउंज में बैठे रहेंगे। जिस अतिथि की उड़ान का समय होगा उसके स्वागत को तैनात किए गए अफसर उस समय नीचे आ जाएंगे। इससे आगमन और प्रस्थान हॉल में भीड़ नहीं होने पाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:269 ​​entrepreneurs will come to the summit