ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊमंडी परिषद संयुक्त संवर्ग भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी पर 15 अभ्यर्थी बाहर

मंडी परिषद संयुक्त संवर्ग भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी पर 15 अभ्यर्थी बाहर

15 candidates out due to irregularities in Mandi Parishad Joint Cadre Recruitment Examination15 candidates out due to irregularities in Mandi Parishad

मंडी परिषद संयुक्त संवर्ग भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी पर 15 अभ्यर्थी बाहर
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 04 Dec 2023 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

- 44 संदिग्ध में 24 पाए गए सही, पांच को दोबारा पक्ष रखने का मौका

लखनऊ- विशेष संवाददाता

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद (संयुक्त संवर्ग) भर्ती परीक्षा में अनुचित साधनों का प्रयोग करने पर 15 अभ्यर्थियों को बाहर कर दिया है। परीक्षण के बाद 24 अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्र मिलान का मौका दिया गया है और शेष पांच न आने वालों को इस शर्त के साथ बुलाया गया है कि वह अपना पक्ष रख सकते हैं। इनके प्रमाण पत्रों का मिलान 16 दिसंबर को होगा।

आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने सोमवार को बताया कि राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद भर्ती परीक्षा के परिणाम दो दिसंबर 2021 को घोषित किया गया था। इसमें से 44 अभ्यर्थियों के प्रकरण को अग्रिम आदेशों तक जांच के अधीन रखा गया था। इन अभ्यर्थियों को व्यक्तिगत सुनवाई के लिए 15 व 16 सितंबर 2023 को आयोग के कार्यालय में बुलाया गया। जांच के बाद 44 में 15 अभ्यर्थियों को अनुचित साधन का प्रयोग के अधीन चिह्नित करते हुए डिबार यानी बाहर कर दिया गया है।

इनमें से 24 अभ्यर्थियों को अभिलेख परीक्षण के लिए सही पाया गया है। शेष पांच जो अभ्यर्थी उस समय नहीं आ पाए थे उन्हें इस शर्त के साथ प्रमाण पत्र मिलान के लिए बुलाया गया है कि उस समय उन्हें व्यक्तिगत सुनवाई का भी मौका दिया जाएगा। इसमें सही पाए जाने पर उनके प्रमाण पत्रों का भी मिलान किया जाएगा। व्यक्तिगत सुनवाई के दौरान अभ्यर्थियों का बायोमैट्रिक डाटा (आईरिस स्कैन व फोटोग्राफ) भी कैप्चर किया जाएगा। आयोग ने अपनी वेबसाइट upsssc.nic.in पर ब्यौरा अपलोड कर दिया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें