- दुबग्गा सब्जी मंडी हालात बदतर, गंदगी फुल बिजली गुल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दुबग्गा सब्जी मंडी हालात बदतर, गंदगी फुल बिजली गुल

दुबग्गा मंडी में सड़क पर कूड़े का ढ़ेर, सीवर के खुले ढक्कन और भीषण गर्मी में पानी के लिए परेशान कारोबारी की सुनने वाला कोई नहीं। दो हफ्ते से गुल बिजली से नाराज व्यापारियों का प्रदर्शन भी इन समस्याओं का समाधान नहीं हो पाया। हालात यह हैं कि यहां आने वाले किसान और कारोबारी पानी खरीद कर प्यास बुझा रहे हैं।

दो हफ्ते बीते नहीं आई बिजली

दुबग्गा सब्जी-फल मंडी में दो हफ्ते से बिजली गुल है। भीषण गर्मी में बिजली न आने से आढ़तियों और किसानों का बुरा हाल है। मंडी समिति के प्रभारी से कारोबारियों ने शिकायत भी की लेकिन दो हफ्ते बाद भी बिजली व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो पाई। इसको लेकर यहां के कारोबारियों ने प्रदर्शन भी किया। आढ़ती लाला यादव कहते हैं कि बिजली-पानी न होने से व्यापारी पानी खरीदकर पी रहे हैं। उन्होंने बताया कि आम का मौसम चल रहा है और इसका कारोबार ज्यादातर रात के समय ही किया जाता है। ऐसे में बिजली न होने से कारोबार पर असर पड़ रहा है। लेकिन समस्या की कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही।

पानी बिना तीनों शौचालय बंद

मंडी में पानी की कमी इस कदर है कि यहां पर बने तीनों शौचालयों पर ताला पड़ा है। बाहर से आने वाले व्यापारी मजदूरों, किसानों सहित आढतियों को शौचालय के लिए मुसीबत उठानी पड़ रही हैं। व्यापारियों ने बताया कि एक तो बिजली नहीं आ रही, दूसरा जो पानी निकालने के लिए टूल्लू लगाए गए हैं ,वह फुंके पड़े हैं। ऐसे में अगर बिजली आ भी जाए तो यह चलेंगे कैसे। आढ़तियों ने बिजलीं की शिकायत मंडी समिति प्रभारी अमित यादव से किया। शिकायत के बाद दस दिन बीतने के बाद भी मंडी में बिजलीं पानी की समस्याएं दूर नहीं हुई हैं।

बोले व्यापारी:-

बिजली-पानी न होने से व्यापारी पानी खरीदकर पी रहे हैं। आम का मौसम चल रहा है और इसका कारोबार ज्यादातर रात के समय ही किया जाता है। ऐसे में बिजली न होने से कारोबार पर असर पड़ रहा है।

लाला यादव उर्फ़ मयंक यादव, अध्यक्ष, युवा किसान आढ़ती फल-सब्जी व्यापार मंडल

मंडी में पानी की कमी इस कदर है कि यहां पर बने तीनों शौचालयों पर ताला पड़ा है। सरकार शौचालय के लिए अभियान चला रही है और मंडी में यह बंद पड़े हैं। जिससे मंडी में जगह-जगह गंदगी है।

अवधेश कुमार, आढ़ती

भीषण गर्मी में भी मंडी के अन्दर पीने का पानी नहीं मिल रहा है। ऐसे में बाहर से पानी खरीदकर लोग अपनी प्यास बुझा रहे हैं। मंडी में लगे टुल्लू भी फुंके पड़े हैं।

अरविंद कुमार, आढ़ती

बोले जिम्मेदार:-

ट्रांसफार्मर 2 दिन पहले रखा गया था ओवरलोडिंग के चलते हैं ट्रांसफार्मर फूक गया, रविवार सुबह फिर से ट्रांसफार्मर को दुरुस्त कराया गया था उसके दो घंटे बाद बिजली फिर गुल हो गई।

अमित यादव, प्रभारी दुबग्गा मंडी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: