ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊयोगी 22 को वाराणसी मंडल की करेंगे समीक्षा

योगी 22 को वाराणसी मंडल की करेंगे समीक्षा

-विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले सभी मंडलों का दौरा करने की होगी कोशिश

योगी 22 को वाराणसी मंडल की करेंगे समीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 21 Jun 2019 12:02 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 22 जून से मंडलीय समीक्षाओं का दौर शुरू करने जा रहे हैं। उनका पहला पड़ाव वाराणसी मंडल होगा। उनकी कोशिश है कि 18 जुलाई से शुरू हो रहे विधानमंडल के मानसून सत्र से पहले सभी मंडलों में समीक्षा बैठकें हो जाएं। सीएम 23 जून को वाराणसी और जौनपुर का भ्रमण करेंगे। श्री योगी शुक्रवार को राजभवन में योग करने के बाद गोरखपुर रवाना हो जाएंगे। वे गोरखपुर से ही दूसरे दिन वाराणसी पहुंचेंगे।

सीएम 22 जून को वाराणसी मंडल की समीक्षा करेंगे। इसमें चंदौली, गाज़ीपुर, जौनपुर और वाराणसी के डीएम, सीडीओ व अन्य अधिकारी होंगे। साथ ही वाराणसी के कमिश्नर भी खास तौर पर शामिल होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में मंडलीय समीक्षाओं का सिलसिला शुरू करने का ऐलान किया है। उन्होंने सभी जिलों में वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को प्रभारी अधिकारी बना कर दौरा करने व रिपोर्ट देने को कहा है। अधिकांश जिलों में प्रभारी अधिकारी अपने दौरे का काम पूरा कर चुके हैं और अपनी विकास कार्यों पर अपनी रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं।

सूत्र बताते हैं कि जब सीएम मंडलीय समीक्षाओं की बैठक करेंगे तब उनके सामने संबंधित प्रभारी अधिकारियों की जिले के हिसाब से पूरी रिपोर्ट भी होगी। इस आधार पर उन्हें सही स्थिति जाने व समझने में सुविधा होगी और वह खुद भी समीक्षा कर मंडल के स्तर पर विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की स्थिति का जायजा लेंगे। सीएम देखेंगे कि पिछले दिनों डीएम व कमिश्नर को जो निर्देश दिये थे उस पर कितना व कहां तक अमल होना शुरू हुआ है। लापरवाह अधिकारियों पर सीएम कार्रवाई भी कर सकते हैं। खास बात यह है कि मुख्यमंत्री पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ से समीक्षा बैठकों की शुरुआत करने वाले थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें