ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊवेतन विसंगति दूर हो, खाली पद भरने की मांग

वेतन विसंगति दूर हो, खाली पद भरने की मांग

कृषि विभाग में सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार वेतन विसंगति दूर करने और वर्ग एक में शत-प्रतिशत खाली पड़े पदों पर शिथिलीकरण के माध्यम से तत्काल पदोन्नति करने की मांग को लेकर अधीनस्थ कृषि सेवा...

वेतन विसंगति दूर हो, खाली पद भरने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 14 Jun 2019 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

कृषि विभाग में सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार वेतन विसंगति दूर करने और वर्ग एक में शत-प्रतिशत खाली पड़े पदों पर शिथिलीकरण के माध्यम से तत्काल पदोन्नति करने की मांग को लेकर अधीनस्थ कृषि सेवा संघ ने मोर्चा खोल दिया है।

शुक्रवार को संघ के प्रांतीय अध्यक्ष राधारमण मिश्र ने कहा कि सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट को प्रकाशित करके संवर्ग की वेतन विसंगति दूर करनी चाहिए। यही नहीं त्रिस्तरीय व्यवस्था के स्थान पर द्विस्तरीय व्यवस्था को लागू करना चाहिए। महामंत्री अम्बा प्रकाश शर्मा ने कहा कि वर्ग एक में सारे पद खाली पड़े हैं। प्रमुख सचिव कृषि के आदेश के अनुसार इन पदों पर शिथिलीकरण के माध्यम से पदोन्नति दे दी जानी चाहिए। इसके साथ ही राजकीय बीज भण्डारों पर अवशेष धान बीज को लेकर प्राविधिकों का उत्पीड़न और आर्थिक शोषण बंद होना चाहिए। प्रांतीय कोषाध्यक्ष प्रवेश कुमार ने कहा कि मृतक आश्रितों को नियुक्ति प्रदान की जानी चाहिए और वर्ग दो में कार्यरत सभी सदस्यों की ज्येष्ठता सूची को प्रकाशित किया जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि संगठन ने मांगे पूरी न होने पर आन्दोलन की तैयारी कर रहा है। इस बैठक में अजेन्द्र सिंह, एमपी शर्मा, मुरारीलाल गंगवार, केके शुक्ला और महेश प्रसाद गुप्ता समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें