- - वृद्ध माता-पिता की सेवा ही सबसे बड़ा पुण्य है DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वृद्ध माता-पिता की सेवा ही सबसे बड़ा पुण्य है

हेल्पेज इंडिया की ओर से शुक्रवार को विश्व वृद्ध दुर्व्यवहार जागरूकता दिवस के अवसर पर गोमती नगर स्थित अंतराष्ट्रीय बौध संस्थान में वृद्धों पर हुए शोध का विमोचन, वृद्ध हेल्पलाइन ऐप लांच व वृद्धों की मदद हेतू हस्ताक्षर अभियान का आयोजन किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री मौजूद रहे। मंत्री रमापति शास्त्री ने सभी कार्यक्रमों का शुभारंभ करते हुए युवाओं से वृद्ध माता-पिता का ख्याल रखने की बात कही व उनकी सेवा को सबसे बड़ा पुण्य बताया।

हेल्पेज इंडिया द्वारा 20 जिलों में हुए शोध में कुछ मुख्य सुझावों की चर्चा की गई। बुजुर्गों की दवाइयों में छूट, ग्रामीण क्षेत्रों में यातायात चिकित्सा सेवा, जीएसटी मुक्त दवाएं व जिला अस्पतालों में वृद्धों की खास देखभाल जैसे सुझाव शोध में शामिल रहे। कार्यक्रम में पूर्व लोकायुक्त एससी वर्मा, डीपीएस प्रधानाचार्या मंजूलता पाल, सभासद अशोक कुमार, हेल्पेज इंडिया के निदेशक ऐके सिंह मौजूद रहे।

वृद्धों को जल्द जारी होगी अटकी पेंशन

कार्यक्रम में समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने बताया कि सात लाख से ज्यादा वृद्धों को जल्द से जल्द पेंशन पहुंचाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस पर सरकार सख्त है, कहीं भी चूक बर्दाश नहीं की जाएगी। सरकार की ओर से वृद्धों की पेंशन बढ़ाने से सहूलियत हुई है वहीं यूपी एकलौता ऐसा प्रदेश है जहां हर जिले में कम से कम एक वृद्धाश्रम मौजूद है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: -