ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसुजाता ने एक हफ्ते से नहीं कुछ खाया

सुजाता ने एक हफ्ते से नहीं कुछ खाया

सुजाता ने एक हफ्ते से नहीं कुछ खाया

सुजाता ने एक हफ्ते से नहीं कुछ खाया
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 30 May 2018 08:39 PM
ऐप पर पढ़ें

सुजाता ने एक हफ्ते से नहीं कुछ खाया

-बदलते मौसम के संग गुलजार हुआ चिड़ियाघर

लखनऊ। निज संवाददाता।

नवाब वाजिद अली शाह में मादा जिराफ सुजाता का इलाज जारी है। बुधवार को भी सुजाता ने खाने में कुछ नहीं खाया है केवल पाली पीया है। ऐसे में ज़ू के डॉक्टरों और कीपरों द्वारा हर मिनट पर सुजाता की हलचलों को देखा जा रहा है। वरिष्ठ चिकित्सक और उपनिदेशक डॉ उत्कर्ष शुक्ला ने बताया कि शारीरिक बदलावों को नोट कर उसके शरीर में पानी और विटामिन की कमी न हो इसके लिए सुजाता को दवाएं दी जा रही हैं। उसने खाने का एक तिनका भी नहीं खाया है। जिससे शरीर कमजोर हो गया है। वहीं जू के निदेशक आरके सिंह ने बताया कि उसके मुंह में तकलीफ है साथ ही टीम द्वारा उसकी हरकतों पर नजर रखी जा रही है। प्राणी उद्यान में भीड़ बढ़ने के कारण सुजाता के बाड़े को कवर कर दिया गया है।

-बदलते मौसम के संग गुलजार हुआ चिड़ियाघर

बुधवार को धूप न होने और हवा चलने से राजधानी का मौसम गुलजार हो गया जिसके बाद प्राणी उद्यान में पर्यटकों का तांता लगा रहा। बच्चों से लेकर बड़ो ने बाड़ों के वन्यजीवों को देख खुशी ज़ाहिर की वहीं सबसे ज्यादा भीड़ ब्टरफ्लाई पार्क, हुक्कू बंदर, जिराफ, बाघ, तेंदुए के बाड़े में रही। किसी ने सेल्फी प्वाइंट पर सेल्फी ली तो किसी अपने परिवार साथ पिकनिक मनाई।

जू के निदेशक आरके सिंह ने बताया कि प्राणी उद्यान में बुधवार को 8000 पर्यटक आएं जो आम गर्मी के दिनों से दोगुनी संख्यां है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें