DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मीटर रीडिंग के लिए नए सिरे से होगी टेंडर प्रक्रिया

विधि संवाददाता

लखनऊ। हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मीटर रीडिंग के लिए नए सिरे से टेंडर प्रक्रिया शुरू करने के आदेश दिए हैं। न्यायालय ने इस सम्बंध में की गई पूर्व प्रक्रिया को शून्य घोषित कर दिया है।

यह आदेश न्यायमूर्ति शबीहुल हसनैन और न्यायमूर्ति राजन रॉय की खंडपीठ ने शिवम इंटरप्राइज व अन्य की ओर से दाखिल याचिका पर दिया। याचिका में कहा गया था कि डोर-टू-डोर मीटर रीडिंग के लिए निकाले गए टेंडर नोटिस में याचियों ने भी भाग लिया था। 6 मार्च को इसकी टेक्निकल बिड ओपन की गई और उसी दिन शाम को कम्पनी को ई-मेल के द्वारा टेंडर स्वीकार कर लिए जाने की सूचना दी गई लेकिन दो ही घंटे बाद एक अन्य ई-मेल के द्वारा टेंडर वापस लेने की भी सूचना भेज दी गई। अगले दिन सुबह एक और ई-मेल भेजते हुए, कम्पनी को उसका बिड निरस्त किए जाने की जानकारी दी गई। इसके बाद सात अन्य कम्पनियों के बिड स्वीकार करते हुए उन्हें वित्तीय मुल्यांकन के लिए भेज दिया गया और 17 मार्च को चार कम्पनियों का अंतिम तौर पर चयन कर लिया गया।

याचिका पर सुनवाई के दौरान न्यायालय ने नए सिरे से टेंडर प्रक्रिया शुरू करने पर दोनों पक्षों से उनकी राय मांगी। जिस पर याचीगण व राज्य सरकार दोनों पक्षों ने रजामंदी दी। इस पर न्यायालय ने नए सिरे से टेंडर प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दिया और साथ ही पूर्व की प्रक्रिया को शून्य करार दे दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हाईकोर्ट